Home Breaking बोतल से निकाला स्नूप गेट का ‘जिन्न’, केजरीवाल का मोदी-शाह के खिलाफ पत्र

बोतल से निकाला स्नूप गेट का ‘जिन्न’, केजरीवाल का मोदी-शाह के खिलाफ पत्र

0
बोतल से निकाला स्नूप गेट का ‘जिन्न’, केजरीवाल का मोदी-शाह के खिलाफ पत्र
snoopgate : delhi cm arvind kejriwal write to NCW chief
snoopgate : delhi cm arvind kejriwal write to NCW chief
snoopgate : delhi cm arvind kejriwal write to NCW chief

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के महिला जासूसी (स्नूप गेट) मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग में लिखित शिकायत की है।

दरअसल दिल्ली के ओखला से आप पार्टी के एमएलए अमानतुल्लाह ख़ान पर शुक्रवार को शारीरिक शोषण की एफ़आईआर दर्ज होने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली सरकार से जवाब मांगा था।

आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने एक पत्र लिखकर इस बात पर भी चिंता जताई कि पिछले कई महीनों के दौरान दिल्ली विधानसभा के चुने हुए प्रतिनिधियों पर महिलाओं के ख़िलाफ़ अपराध के आरोप लग रहे हैं। आयोग ने 11 सितंबर को दिल्ली सरकार को पत्र लिखकर घटनाओं की वास्तविकता से अवगत कराने को कहा था।

इस पत्र के जवाब में केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली सरकार महिलाओं के ख़िलाफ़ अपराध में पाए गए लोगों के ख़िलाफ़ कठोर कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है। संसदीय इतिहास में मेरी सरकार पहली है जिसने अपने तीन मंत्रियों को बर्ख़ास्त कर दिया था जब उनके ख़िलाफ़ अनुचित व्यवहार के सुबूत सामने आए थे।

अरविंद केजरीवाल ने यह भी लिखा कि मैं आपकी इस बात के लिए तारीफ़ करूंगा की आपने हाल ही में एक टीवी प्रोग्राम में ख़ुलासा किया था कि साल 2013 में आपने नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की थी जब एक महिला की जासूसी कराने के तथ्य सामने आए थे।

आपने उस प्रोग्राम में कहा था कि उस समय आप बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य थीं और आपने पार्टी के मंच पर इस मुद्दे को उठाया था। आप उस समय मोदीजी पर कोई कार्रवाई नहीं कर सकती थीं क्योंकि आप राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष नहीं थीं।”

केजरीवाल ने राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम को लिखे पत्र में कहा कि मैं इस पत्र के कुछ संबंधित दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्यों को भी लगा रहा हूं कि किस प्रकार मोदी और शाह ने खुद से आधी उम्र की एक युवा महिला की जासूसी की और वह भी इसलिए क्योंकि मोदी जी, जो उस वक्त गुजरात के मुख्यमंत्री थे, की ‘असामान्य रुचि’ उस महिला में थी।

उन्होंने कहा कि मैं आपसे गुजारिश करता हूं कि इस संबंध में जांच शुरू करें और दोनों के खिलाफ हर संभव कड़ी कार्रवाई करें।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले आप नेता आशुतोष ने भी अपने ब्लॉग में एनसीडब्ल्यू से समन मिलने के बाद लिखा था कि महिला अधिकारों को लेकर देश के सर्वोच्च संस्था को प्रधानमंत्री मोदी की भी जांच करानी चाहिए, जिन्होंने गुजरात का सीएम रहते हुए कथित तौर पर गुजरात की एक युवा आर्किटेक्ट की ‘जासूसी’ कराई थी। उन्होंने अपनी यह मांग एनसीडब्ल्यू से की थी। अब ऐसी ही मांग पत्र लिखकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उठाई है।

अमानतुल्लाह का इस्तीफा स्वीकार नहीं : मनीष सिसोदिया

बीजेपी ने कहा यह केजरीवाल का राजनीतिक पैंतरा

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के जवाब को बीजेपी प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने राजनीतिक पैंतरा बताते हुए कहा कि जब कोई शिकायत ही नहीं हुई उसका भी वे जिक्र कर रहे हैं। साल 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले इस पर कांग्रेस भी खूब हल्ला मचा चुकी है। ये लोग महज राजनीतिक बयानबाजी तक सीमित हैं।

मोदी और शाह को लेकर ये लोग ऐसे ही आरोप लगाते रहे हैं पर साबित कुछ नहीं कर पाए। इन्हें हमेशा मुंह की खानी पडी है। आप और कांग्रेस का राजनीतिक एजेंडा है। ये जब​ किसी केस में फंसते हैं तो जवाब देने की बजाय उल्टा सवाल करते हैं। शर्मा ने कहा कि दिल्ली में जिस तरह महिला उत्पीडन के मामले सामने आ रहे हैं इस पर इनकी जवाबदेही बनती हैं।

https://www.sabguru.com/delhi-bjp-president-satish-upadhyay-reacting-resignation-amanatullah-khan/

https://www.sabguru.com/delhi-bjp-put-right-recall-hoardings-taking-dig-kejriwal/

अमानतुल्लाह का इस्तीफा स्वीकार नहीं : मनीष सिसोदिया

https://www.sabguru.com/manish-sisodia-says-amanatullahs-resignation-will-not-accepted-family-matter/