Home Latest news बादाम से होंगे यह ब्यूटी फायदे

बादाम से होंगे यह ब्यूटी फायदे

0
बादाम से होंगे यह ब्यूटी फायदे
Consumption of almonds can damage our health

so many amazing benefits of almond for beauty

बादाम एक ऐसा डॉयफ्रुइट्स हैं जो ना केवल दिमाग की गति को तेज करता हैं बल्कि यह हमारे सौन्दर्य को भी बढ़ता हैं। बादाम का पेस्ट चेहरे पर लगाने से चेहरा ग्लो करने लगता हैं। इसी तरह बादाम एक नहीं बहुत सारे फायदे देता हैं। आईये हम आपको बताते हैं।

ब्यूटी टिप्स- जल्दी तैयार होने के घरेलू उपाए

बादाम एक नेचुरल मॉइस्चराइज़र है जो स्किन को सॉफ्ट बनता है और हाइड्रेट करता है।
बादाम में एंटीआॅक्सिडेंट्स और विटामिन ई पाया जाता है जो कि हमें झुर्रियों से बचाते हैं। इसके लिए 1 चम्मच बादाम पेस्ट में 1 चम्मच हल्दी पाउडर और 1 *चम्मच गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इस मास्क को सूखने पर ठंडे पानी से साफ करें।
बादाम स्किन को सन डैमेज से बचते हैं। कुछ बादाम को दूध में भिगों कर रखें, फिर इन बादामों का पेस्ट बना लें। इसी पेस्ट में 2 चम्मच ग्लीसरीन मिलाकर *चेहरे पर लगाएं। सूखने पर ठंडे पानी से साफ करें, इससे स्किन में सन टैनिंग से निजात पा सकते है।
बादाम को एक बेहतर स्किन टोनर की तरह उपयोग में लिया जा सकता है। स्किन टोनर बनाने के लिए 2 चम्मच बादाम पेस्ट, में 1 चम्मच बेकिंग सोडा और *1 चम्मच कॉफी मिला का मिक्सचर तैयार कर लें। इस मास्क को चेहरे पर लगाकर, सूखने के बाद ठंडे पानी से साफ करें।

आपको हिला कर रख देगा नारियल तेल का फायदा 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE