Home Latest news बिंदी लगाने के यह होंगे फायदे!

बिंदी लगाने के यह होंगे फायदे!

0
बिंदी लगाने के यह होंगे फायदे!
so many benefits of bindi

so many benefits of bindi

बिंदी का भारतीय संस्कृति में बहुत महत्व है। खासतौर से लड़कियों और महिलाओं के लिए तो यह गहने ये कम नहीं हैं।

परफेक्ट फिगर चाहिए तो फॉलो करे ये डाइट

अक्सर किसी भी ड्रेस या फिर सूट के साथ बिंदी को टीमअप करने से किसी भी लडक़ी का लुक बदल जाता है। यानि कि इसे आप लड़कियों का एक जरुरी गहना भी कह सकते है। चाहे सूट पहना हो या फिर साड़ी ये एक ऐसी चीज है जिसे पहनकर लड़कियां बेहद खूबसूरत लगने लगती है।

बेन एफ्लेक से अलगाव, जेनिफर गार्नर ने डेट से तौबा

बिंदी साइज में तो बहुत छोटी होती है लेकिन इसको लगाने के बाद किसी भी लडक़ी का चेहरा एक दम अलग और खिल जाता है। लेकिन क्या आपको पता है ये सिर्फ एक गहना नहीं है बल्कि इसे लगाने से आपको कई तरह के फायदे भी होते हैज्नहीं ना। तो चलिए आज हम आपको आपके लाइफस्टाइल से जुड़ी बिंदी के बारे में कुछ खास चीजों की इंफॉरमेशन देते है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO नरेंद्र मोदी दिखाई दिए लालू यादव की बेटी की शादी में वहाँ हुई कुछ ऐसी बाते

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि लड़कियों की आइब्रो आपस में जुड़ी होती है। इसे कम करने के लिए बिंदी लगाना सबसे आसान तरीका है। ऐसा कहा जाता है कि बिंदी खूबसूरती बढ़ाने के अलावा चेहरे के मसल्स को मजबूत करती है। इससे फेस की झुर्रियां का आना कम होता है और मसल्स में रक्त का प्रवाह बढ़ता है। रक्त का प्रवाह मसल्स को लचीला करता है जिसके झुर्रियां अपने आप कम हो जाती है। बिंदी वाले प्वाइंट पर मसाज करने से सिर दर्द में आराम मिलता है।

VIDEO Body building करते सभी बॉलीवुड एक्टर को एक साथ देखिये

बिंदी को लगाने से फेस, गर्दन, पीठ और शरीर के ऊपरी भाग में राहत मिलती है और चैन की नींद आती है। बिंदी को हम लोग फेस के बीचों बीच यानि कि आइब्रो के बीच लगाते है। जहां हमारे शरीर की सभी नसें आकर मिलती है जिसे अग्नि चक्र कहा गया है। ऐसी जगह पर बिंदी लगाने से मन शांत और तनावमुक्त रहता है। बिंदी लगाना आंखों के मसल्स को आराम देता है। फेस के बीच का भाग या फिर केंद्र बिन्दु आंखो की मांस पेशियों से जुड़ा होता है। बिंदी लगाने से अगल -बगल देखने में ज्यादा स्पष्ट दिखाई देता है।

VIDEO ये है दुनिया क़े सबसे बेहतरीन और सबसे महंगे मोबाइल…

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर