Home Health आइए जाने आम के चमत्कारी लाभों के बारे में

आइए जाने आम के चमत्कारी लाभों के बारे में

0
आइए जाने आम के चमत्कारी लाभों के बारे में
so many health benefits of mango

so many health benefits of mango

गर्मी के मौसम में आने वाला फ्रूट आम हर किसी को पसंद होता हैं। आम का इस्तेमाल कई प्रकार से किया जाता हैं। कई लोग रोजाना मेंगो शेक बनाते हैं तो कई इसका मुरब्बा बना कर रख देते हैं। आम के स्वास्थ्य लाभ के साथ त्वचा के लाभ भी हैं।

अगर चाहते हैं गोरी त्वचा तो अपनाए एलोवीरा जेल

अगर आप अपने त्वचा को रखना चाहते हैं स्वस्थ तो आम के छिलके को घिस कर लगाएं। यह आपके त्वचा के फुंसी, पिंपल्स, रिंकल्स, इत्यादि को कम करने में लाभदायक है।

VIDEO: JIO ने निकाला सबसे सस्ता DTH सेट टॉप बॉक्स

आम कैंसर से लडऩे में मदद करता है। इसमें विभिन्य प्रकार के एंटी ऑक्सीडेंट एवं बायो केमिकल्स पदार्थ पाये जाते है जो कैंसर से लडऩे में सक्षम है।

आम एंटी एजिंग का काम करता है। इसमें विभिन्य प्रकार के विटामिन्स पाए जाते हैं जो ऐज विरोधी है। यह फाइटो केमिकल्स त्वचा निखार में बढ़ी भूमिका निभाता है।

VIDEO: अगर टच ख़राब है तो इस तरह से चलाए मोबाइल

यह फल कब्ज को दूर करने में बढ़ी भूमिका निभाता है। इसमें पाए जाने वाले एंजाइम भोजन को पचाने में सहायक है तथा कब्ज एवं एसिडिटी से आप को दूर रखता है।

आम में प्रचुर मात्रा में फाइबर पाया जाता है जो बैड कोलेस्ट्रॉल को पनपने से रोकता है और इसके साथ ही ह्रदय रोगों से बचाता है।

VIDEO: अपनी हाथों की रेखाओं से जाने अपना भविष्य

आम खाने से आपके सेक्स ड्राइव को एक नई जान मिलती है। आम में विटामिन ई पाया जाता है जो आपके सेक्स लाइफ के लिए अति उत्तम है।

आम के पत्ते को रात भर पानी में डूबा कर रखें। सुबह इस पानी को छान कर पी लें। यह मधुमेह को कंट्रोल करने में कारगर साबित हो सकता है।

रखना हैं खुद को तरोताज़ा तो करे साल्ट बाथ

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE