Home Breaking ऐसा क्या किया इस स्कूल ने कि DEO ने पूछा, आपका राष्ट्रधर्म क्या है?

ऐसा क्या किया इस स्कूल ने कि DEO ने पूछा, आपका राष्ट्रधर्म क्या है?

0
ऐसा क्या किया इस स्कूल ने कि DEO ने पूछा, आपका राष्ट्रधर्म क्या है?

निजी स्कूल ने जारी कर दिया 14 अगस्त को स्वाधीनता दिवस मनाने का आदेश, सोशल मीडिया पर फैला, बहस हुई, तब स्कूल को समझ में आई गलती, दोपहर में बदला आदेश

 

सबगुरु न्यूज़ उदयपुर। उदयपुर के एक निजी स्कूल की जरा सी लापरवाही पूरे शहर में चर्चा का विषय बन गई। सोशल मीडिया पर जब बात फैली और लोगों की आपत्तियां सामने आई तब उस निजी स्कूल को गलती समझ में आई और आदेश को बदला।

मामला उदयपुर के हिरण मगरी सेक्टर-14 स्थित रेयाॅन स्कूल का है। शुक्रवार को स्कूल के सभी बच्चों को आदेश का पर्चा दिया गया कि स्वाधीनता दिवस 14 अगस्त को मनाया जाएगा और 15 अगस्त को जन्माष्टमी का अवकाश रहेगा। यह आदेश फेसबुक पर फैलने के साथ ही शनिवार सुबह तक शहर के सभी वाट्सएप समूहों में पहुंच गया और सभी ने इसे नियम विरुद्ध बताया।

मजेदार बात यह भी रही कि संबंधित थाने से दो सिपाही भी वाट्सएप गु्रप पर चल रही इन चर्चाओं को देखकर किसी भी तरह की आशंका के मद्देनजर स्कूल पहुंचे और प्रिंसिपल को हालात से अवगत कराया। इसके बाद प्रिंसिपल ने सुबह साढ़े ग्यारह बजे अभिभावकों को संदेश भेजकर 15 अगस्त को होने वाले समारोह के लिए उन्हें आमंत्रित किया।

स्कूल की प्रिंसिपल पूनम राठौड़ ने बताया कि जो आदेश सिर्फ छोटी कक्षाओं को देना था, वह सभी कक्षाओं के बच्चों को चला गया। स्कूल में स्वाधीनता दिवस का मुख्य आयोजन 15 अगस्त को ही है और हर साल 15 अगस्त को ही होता है। हालांकि, सभी बच्चों के पास आदेश चले जाने के बाद गलती का अहसास हुआ और अभिभावकों को एसएमएस भेजे गए हैं कि बड़ी कक्षाओं के बच्चों को 15 अगस्त को तय समय पर स्कूल पहुंचना है।

जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी किया

मामले में जिला शिक्षा अधिकारी उदयपुर ने भी स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक प्रथम) नरेश चन्द्र डांगी ने नोटिस में सवाल पूछे हैं कि क्या आप हिन्दुस्तानी नहीं हैं, आपका राष्ट्रधर्म क्या है। इसके साथ ही उन्होंने स्वाधीनता दिवस मनाकर उसकी वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी 16 अगस्त को कार्यालय में जमा कराने के भी आदेश दिए हैं।