Home Business जे एंड जे को लेकर सोशियल मीडिया में बड़ी चिंता

जे एंड जे को लेकर सोशियल मीडिया में बड़ी चिंता

0
जे एंड जे को लेकर सोशियल मीडिया में बड़ी चिंता
social media users concerned over J&J talc powder after verdict
social media users concerned over J&J talc powder after verdict
social media users concerned over J&J talc powder after verdict

वाशिंगटन। जॉनसन एंड जॉनसन के उपभोक्ताओं में कंपनी के उत्पादों के लेकर चिंता बढ़ती दिखाई दे रही है। फार्मास्युटिकल उत्पाद बनाने वाली इस बड़ी कंपनी को मिसोरी की एक अदालत ने हर्जाने के तौर पर एक महिला के परिवार को 5.1 करोड़ पाउंड देने के आदेश दिए थे। इस महिला की मौत कैंसर से हुई थी जिसकी वजह कंपनी के उत्पादों को माना जा रहा है।

बुधवार को कंपनी ट्वीटर पर चर्चा का मुख्य विषय बनी रही। सोशियल मीडिया से जुड़ी भावनात्मक प्रतिक्रियाओं का आकलन करने वाली कंपनी थॉम्सन रायटर का कहना है कि कंपनी उत्पादों की गरिमा पिछले कई सालों के मुकाबले सबसे कम हो चली है।

वहीं स्टॉक मार्केट में भी कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। सोशियल मीडिया पर कई यूजर्स ने कंपनी के उत्पाद में प्रयोग होने वाले टेलकॉम और ओवरी कैंसर के संबंध होने का विषय उठाया है जैसा की मुकदमें के दौरान भी हुआ था।

उल्लेखनीय है कि अमरीका के सेंट लुईस के सर्किट कोर्ट ने सोमवार रात को सुनाए गए फैसले में कहा कि जैक्?लीन फॉक्?स के परिवार को 70 लाख पाउंड का वास्?तविक हर्जाना ओर 4.4 करोड़ की दंडात्मक क्षति देनी होगी।

वकीलों ने बताया कि यह फैसला अमरीकी न्यायाधीशों की ओर से पहली बार किसी मामले में क्षतिपूर्ति के रूप में दिया गया है। जॉनसन एंड जॉनसन के खिलाफ सैकड़ों केस दर्ज कराए गए हैं, जिनमें दावा किया गया है कि वह दशकों से ग्राहकों को यह नहीं बता रहा है? कि उसके टैल्क बेस्ड प्रोडक्ट (पाउडर) से कैंसर हो सकता है।

ब्रिमिंघम में रहने वाली फॉक्स ने दावा किया था कि ओवरएन कैंसर का पता लगने से पहले वह बेबी पावडर और शॉवर का इस्तेमाल पिछले 35 वर्षों से करती आ रही हैं। 62 वर्ष की उम्र में उनकी मौत कैंसर से हो गई थी। जजों ने पाया कि इस फ्रॉड, षड्यंत्र और लापरवाही के लिए जॉनसन एंड जॉनसन जिम्म्मेदार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here