Home Business कुछ मोबाइल एप्स जो समझाए GST का गणित

कुछ मोबाइल एप्स जो समझाए GST का गणित

0
कुछ मोबाइल एप्स जो समझाए GST का गणित

1 जुलाई से GST (Goods and service tex) लागू हो चुका है। इन दिनों जहां देखों वहीं इसकी ही चर्चा चल रही है।

आए दिन खबरों में इसके नफा और नुकसान की बातें आती है। इसलिए आज हम यहां आपको कुछ ऐसी एप्स बता रहे हैं जो GST को समझने के लिए ही बनाई गई हैं। इनकी मदद से आप GST को आसानी से समझ सकते हैं। ये आपको GST से रिलेटेड अपडेट भी सेंड करेंगी। इसमें एक हिंदी ऐप भी है जो GST से संबधित पूरी जानकारी हिंदी में देगी।

VIDEO: ऐश्वर्या राय बच्चन ने माँगा तलाक आखिर क्यों देखिये

GST Rule, साथ है कैलकुलेटर

यहां आपको GST से रिलेटेड रूल और न्यूज मिलेंगी। इसके साथ ही GST के रेट्स किस सेक्टर में क्या होंगे ये भी पता चल जाएगा। यहां भारत सरकार की कुछ लिंक भी दी गई हैं । इसकी खास बात GST Calculator है, जो आपको कुछ क्लिक में बताता है कि आपको कितना GST Tax पे करना होगा। यह एप भी 4 या उसके ऊपर के एंड्रॉइड पर काम करता है।

क्या सचमुच समझती हैं लड़कियां प्यार का मतलब

GST Bill India Hindi

इस  पर आपको GST Bill की पूरी जानकारी हिंदी में मिलेगी। इसके साथ ही आप यहां से ऑनलाइन टैक्स भी भर सकते हैं। इस एप पर आपको check Tax Credit Balance Live, Check Status of Application जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। यह ऐप 4 या उसके ऊपर के एंड्रॉइड वर्जन पर काम करता है।

VIDEO: होंडा ने निकाली नई स्पोर्ट बाइक HONDA CX01

GST India (Updated Acts/Rules), मिलेगी हर न्यूज

इस एप पर यूजर्स को GST से जुड़ी हर अपडेट न्यूज और आर्टिकल के जरिए मिलेगी। यहां यूजर्स को अपडेट एक्ट और रूल्स की जानकारी भी मिलेगी। यहां भी GST Calculator दिया गया है। जो नई कीमतों के बारे में बताता है। अगर आपके फोन में 4 या उसके ऊपर का एंड्रॉइड सिस्टम है तभी ये एप काम करेगा।

VIDEO: चीन ने भारत में फिर भेजा एक नया जुगाड़

CBEC GST, मिलेगी सारी जानकारी

यह एप Central Board of Excies and Customs (CBEC) ने बनाया है। इस एप से GST संबधित सारी जानकारी मिलती है। रूल्स रेगुलेशन के साथ ही इसमें CBEC से हेल्पडेस्क के जरिए कॉन्टैक्ट कर सकते हैं। यह एप 4 या उसके ऊपर के एंड्रॉइड वर्जन पर काम करता है।

VIDEO: बन्दर ने बच्चे को किया परेशान और खूब मजे लिए

GST Connect-GST Act, चलेगा आॅफलाइन भी

इस एप को ऑफलाइन भी एक्सेस किया जा सकता है। इस एप पर टॉप एक्सपर्ट के आर्टिकल्स हैं। यहां आपको सभी सवलों के जवाब मिलेंगे, यह एप 4 या उसके ऊपर के एंड्रॉइड वर्जन पर काम करता है।

VIDEO: देखिये इस हॉट मॉडल का वर्कआउट मोटिवेशन

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE