Home Career Jobs यह है फेेसबुक मैसेंजर के छुपे हुए फीचर्स

यह है फेेसबुक मैसेंजर के छुपे हुए फीचर्स

0
यह है फेेसबुक मैसेंजर के छुपे हुए फीचर्स

एफबी यानी कि फेसबुक, ऐसी सोशल नेटव​र्किंग वेबसाइट है, जिससे आज हर कोई जुड़ा है। हर पल कि अपडेट इस साइट पर हो रही है, ऐसे में अभी ऐसे फीचर्स हैं फेसबुक मैसेंजर में जो शायद आपने कभी यूज नहीं किए होंगे। जी हां, मैसेंजर पर अपने दोस्तों से चैट करने के अलावा भी कई ऐसे काम हैं जो आप यहां से कर सकते हैं।

फेसबुक मैसेंजर गेम्स, बॉट्स जैसे चीजों से भरा पड़ा है। तो चलिए जरा फेसबुक मैसेंजर को चैटिंग से इतर जानने कि कोशिश करें और कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में पता लगाएं जिनके बारें में न तो सुना होगा और न ही यूज किया होगा। जैसे कि एफबी मैसेंजर में जाकर फोन में सेव किसी भी फोटो पर खुद से कुछ भी ड्राइंग कर सकते हैं।

बेहतरीन है बूट्स

शायद ही आपने कभी एफबी मैसेंजर के बूट्स के बारे में सुना है। इससे आप किसी खास दिन या मौके पर फूल और खाना ऑर्डर कर सकते हैं इसके अलावा उबर कैब बुक कर सकते हैं। इतना ही नहीं बॉट सिर्फ ये ही ऑफर नहीं करता इसके अलावा आप इससे बाइबल पढ़ सकते हैं, खाने के लिए ऑप्शन ढूंढ सकते हैं आदि। तो है न ये एक बेहतरीन फीचर।

चैट के साथ भेजे जीआईएफ वीडियोंज

आप मैसेंजर पर हमेशा ही टेक्सट मैसेज सेंड करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसकी जगह आप एक 15 सेकेंड की शॉर्ट वीडियो भी भेज सकते हैं। इसके लिए आपको मोबाइल एप पर जाना होगा। फिर कैमरा बटन पर टैप कर वीडियो के मीडिल सर्किल को होल्ड करें। अब क्या, अपना वीडियो बनाइए और अपने दोस्तों को बोरिंग मैसेजेस से छुटकारा दिलाइए।

भेजिए अपनी लोकेशन

कभी-कभी होता है कि हम रास्ते में किसी परेशानी में फंस जाते हैं। उस समय ये फीचर आपके काम आ सकता है। जी हां, अगर आप कभी मुसीबत में हों तो इस फीचर के जरिए आप अपने दोस्तों को अपनी लोकेशन भेज सकते हैं। यही नहीं, अगर आप कहीं हैंगआउट कर रहे हैं और अपने दोस्तों को बताना चाहते हैं तो इससे अच्छा मौका और क्या हो सकता है।

शेयर करें फिल्गिंस

अगर आप अपने दोस्तों के साथ अपनी लाइफ कि कोई भी फिल्गिंस और इमोशन शेयर करना चाहते है तो वह भी एफबी मैसेंजर के जरिए किया जा सकता है। जी हां, आप अपने साथी को हार्ट इमोजी भेज सकते हैं और तो और आप कुछ ऐसा भी कर सकते हैं जिससे दिल जैसे गुब्बारे आपके साथी की स्क्रीन पर उड़ने लगेंगे।

यह भी पढ़ें :-