Home Latest news कुछ इस अंदाज में बनाए ऑफिस वियर को पार्टी वियर

कुछ इस अंदाज में बनाए ऑफिस वियर को पार्टी वियर

0
कुछ इस अंदाज में बनाए ऑफिस वियर को पार्टी वियर

 

वर्किंग वूमन के लिए रोज-रोज कपड़े चुनना वाकई परेशानी का सबब है।

खासतौर पर जब आपके दफ्तर में फॉर्मल की ही पूछ परख होती हो और आप कुछ ज्यादा ही सोशल भी हों! ऐसे मामले में आपको ऐसी ड्रेस चुनना होती है तो दिनभर ऑफिस में भी आपको अच्छा दिखाए और रात की पार्टी में अलग-थलग महसूस न कराए। यह सोचने वाला हो सकता है लेकिन वाकई आप ऑफिस में खुद को इस तरह बदल सकती हैं कि पार्टी के लिए तैयार दिखें।

कार्पोरेट क्लास के लिए

स्कर्ट तो आपके वॉर्डरोब में होना ही चाहिए। पेंसिल स्कर्ट के साथ आप एक ब्लाउज या शर्ट किसी भी दिन अटका सकती हैं और फॉर्मल लुक पा सकती हैं। इस लुक को जब रात के वक्त बदलना हो तो हील्स पहन लीजिए और एक शानदार नेकलेस अपने गले को दे दीजिए… तुरंत पार्टी के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आने लगेंगी। इससे बढ़कर अगर लीन स्कर्ट पहनेंगी तो ज्यादा फ्लैटरिंग और ऊंची भी महसूस करेंगी।

स्कर्ट खरीदते वक्त अपने बॉडी टाइप को जानना बेहद जरूरी हो जाता है। अगर आपका शरीर हिप वाले हिस्से से ज्यादा भरा-भरा है तो ए-लाइन स्कर्ट बिल्कुल सही है जो घुटने के नीचे तक खत्म होती हो। अगर आपका फिगर एथिलेटिक या स्पोर्टी है तो एक फिगर हगिंग पेंसिल स्कर्ट कमाल की रहेगी। इसकी लंबाई घुटने तक होना चाहिए। अगर आप दुबली और लंबी भी हैं तो एक मिडी स्कर्ट आपके लिए सबसे उपयुक्त होगी, जो ऐड़ी के पास खत्म हो रही हो।

कोई भी ड्रेस वाकई आपकी सबसे अच्छी और वर्सेटाइल दोस्त होती है। आप कई ऑप्शन और स्टाइल में से उसे चुनती हैं और रंगों के साथ प्रयोग करती हैं। नेवी ब्लू और ब्लैक के अलावा भी आप रंग खोज लेती हैं। आपकी इस फॉर्मल ड्रेस को कभी ट्रेडिशनल जूलरी के साथ टीम करके देखिए। या कोई फंकी बेल्ट उस पर पहनिए या सिर्फ मेकअप से रूप बदलिए।
ऑफ शोल्डर ड्रेस इन दिनों चलन में हैं और फैशनेबल भी हैं। इन्हें स्कार्फ और चोकर के साथ कभी भी पहना जा सकता है। आप स्केटर ड्रेस भी चुन सकती हैं जो आपकी कमर की चर्बी को खूबसूरती से छुपाने का दम रखती है। अगर आपकी कोई ड्रेस सादे रंग की है तो कॉम्पलिमेंट्री शेड की एसेसरीज आपके लुक में रंग भर सकती है।

बिजनेम वुमन के लिए

अब यह अनोखा नहीं रहा कि वर्किंग वूमन ऑफिस में जीन्स या ट्राउजर पहनें। कैजुअल लुक अपना रहे हैं तो जीन्स वाकई काम करती है। लेकिन रिप्ड और डिस्ट्रेस्ड जीन्स से दूरी रखें। रंगों के मामले में डार्क वॉश डेनिम, क्लासिक वाईट या ब्लैक जीन्स चुन सकते हैं। इसे क्यूट पेपलम टॉप के साथ टीम करें। वेल-फिटेड स्ट्रेट फिट जीन्स को किटन हील्स के साथ पहन सकती हैं। इस तरह से आप प्रोफेशनल तो दिख ही सकती हैं और रात की पार्टी में भी जंच सकती हैं। फिमिनिन लुक के लिए आप कलरफुल स्कार्फ या एक क्लच साथ में रखें।

इनका जरूर रखें ध्यान

– जो भी आप पहनें वो बेहद फ्लेक्सिबल होना चाहिए। ताकि काम के दौरान आपको भरपूर आराम महसूस हो सके।

– फिटिंग को लेकर लापरवाही जरा नहीं बरतें। हर हाल में ध्यान रहे कि ऑफिस में पहने जाने वाले कपड़ों की फिटिंग परफेक्ट होना चाहिए। अगर फिटिंग गड़बड़ है तो आप कितना भी बदलाव ले आएं, रात की पार्टी में अच्छी नहीं दिख पाएंगी। जब दिन में ही फिटिंग के कारण अजीब नजर आ रही है तो इस ड्रेस से रात में बात बनेगी यह सोचना ही गलत है।