Home Headlines राजसमंद : पुत्र ही निकला आदतन शराबी पिता का हत्यारा

राजसमंद : पुत्र ही निकला आदतन शराबी पिता का हत्यारा

0
राजसमंद : पुत्र ही निकला आदतन शराबी पिता का हत्यारा
son murders father in rajsamand
son murders father in rajsamand
son murders father in rajsamand

राजसमंद। जिले के फतहपुरा गांव में गत तीन दिन पूर्व धारदार हथियार से वार कर एक व्यक्ति की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक के बाल अपचारी पुत्र को निरूद्ध किया है।

पुलिस ने दावा किया कि मृतक के पुत्र ने पिता के शराब पीने तथा आए दिन परिवार के साथ झगड़ा करने की वजह से हत्या करना कबूल किया है।


पुलिस ने बताया कि बताया कि 19 मई को गांव फतेहपुरा के खेत में बहादुरनाथ नाम के व्यक्ति की सिर पर चोट मारकर जघन्य हत्या कर दी गई थी। जिस पर पुलिस अधीक्षक राजसमन्द श्वेता धनकड अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी, वृताधिकारी, थानाधिकारी कांकरोली ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

घटना की संवेदनशीलता को दृष्टिगत रखते हुए वृताधिकारी राजसमन्द व थानाधिकारी कांकरोली को त्वरित अनुसंधान के लिए निर्देशित किया गया। अनुसंधान दल में थानाधिकारी राजनगर व थानाधिकारी कुंवारिया भंवर सिंह मारवाड़ को भी शामिल किया गया।


मृतक के परिजनों व आस पडोस के लोगो से किये गये अनुसंधान से घटना में मृतक के निकट संबंधी के लिप्त होने का अंदेशा हो गया था। जिस पर मृतक के परिजनों से गहन अनुसंधान व पूछताछ से पाया कि यह हत्या मृतक के नाबालिग बेटे द्वारा की गई है।


शराब पीकर गाली गलौच करने से परेशान थे

बाल अपचारी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसका पिता आदतन शराबी था व शराब पीकर अक्सर अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था व दोनो लडको को भी गाली गलौच व मारपीट करता था। मृतक ने अपनी जमीन को भी शराब के नशे के चलते कई लोगो को गिरवी रख रखी थी।

बाल अपचारी व इसके छोटे भाई ने गर्मी की छुट्टियों में मेहनत मजदूरी करके इस जमीन को गिरवी से मुक्त करवाया। मृतक की एक लडकी भी है जो अपने ननिहाल में ही रहती है।

जिसकी शादी भी ननिहाल पक्ष द्वारा आगामी 21 अप्रेल को किया जाना तय किया हुआ था। मृतक द्वारा ननिहाल पक्ष द्वारा लडकी की शादी करने की बात पर भी अपनी पत्नी से व अपने ससुराल पक्ष के लोगो से नाराज था।

हत्या के 3-4 दिन पूर्व से ही इस बात को लेकर मृतक का अपने परिवार के लोगो से मन मुटाव था। मृतक अपनी जमीन बेचकर अपनी लडकी की शादी करना चाह रहा था। परिवार के लोग ऐसा नहीं करने के पक्ष में थे। इस विवाद के कारण बहादुर नाथ हत्या से 3-4 दिन पूर्व अपने घर से अलग खेत में झोपडा बनाकर रहने लग गया था।

बताया गया कि18 मार्च को दिन में भी मृतक ने शराब पीकर अपने परिवार कें लोगो के साथ गाली गलोच किया। पत्नी के साथ भी मारपीट का प्रयास किया था। बाल अपचारी इस बात से नाराज हो गया व रात को करीबन 8.30 बजे मृतक को खेत में जाते हुए को पीछे से कुदाली की चोटें मारकर हत्या कर दी।

घर पर आकर सो गया। बाल अपचारी को रविवार को निरूद्ध किया गया व उसकी निशादेही से घटना में प्रयुक्त कुदाली व पहने हुए कपडे इत्यादि जप्त किये गये। जिसको न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here