सोनिया गांधी ने राजनीति नहीं छोड़ी है : कांग्रेस

Sonia Gandhi retiring as party president, not from politics : Congress
Sonia Gandhi retiring as party president, not from politics : Congress

नई दिल्ली। सोनिया गांधी ने शुक्रवार को जैसे ही कहा कि उनके सेवानिवृत्त होने का वक्त आ गया है, कांग्रेस ने स्पष्ट किया कि सोनिया गांधी ने सिर्फ पार्टी अध्यक्ष पद से अवकाश लिया है न कि राजनीति से। कांग्रेस ने कहा कि मीडिया के मित्रों से आग्रह है कि वे सुनी-सुनाई बातों पर भरोसा न करें।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि सोनिया गांधी ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष पद से अवकाश लिया है, न कि राजनीति से। वह अपने आशीर्वाद, अक्लमंदी और कांग्रेस की विचारधारा के प्रति स्वाभाविक प्रतिबद्धता से हमेशा हमारा मार्गदर्शन करेंगी।

सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी के शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के साथ उनके सेवानिवृत्त होने का वक्त आ गया है।

एक समाचार चैनल ने सोनिया गांधी की ओर से एक सवाल के जवाब के तौर पर उल्लेख किया है कि मेरी भूमिका अब सेवानिवृत्त होने की है।

चैनल की ओर से सोनिया गांधी से पूछा गया था कि क्या वह कांग्रेस संसदीय दल की चेयरपर्सन बनी रहेंगी और अब उनकी भूमिका क्या होगी।

सोनिया गांधी ने यह भी कहा कि उनके पुत्र राहुल पिछले तीन साल से सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। सोनिया पिछले 19 साल से कांग्रेस की अध्यक्ष हैं। राहुल गांधी सोमवार को निर्विरोध कांग्रेस अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं।