Home Breaking रोड शो के दौरान सोनिया की तबीयत बिगड़ी,एम्बुलेंस से दिल्ली रवाना

रोड शो के दौरान सोनिया की तबीयत बिगड़ी,एम्बुलेंस से दिल्ली रवाना

0
रोड शो के दौरान सोनिया की तबीयत बिगड़ी,एम्बुलेंस से दिल्ली रवाना
sonia gandhi unwell, cuts short varanasi road show, PM Modi wishes her good health
sonia gandhi road show
sonia gandhi unwell, cuts short varanasi road show, PM Modi wishes her good health

नई दिल्ली/वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मंगलवार को रोड शो के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबीयत एकाएक बिगड़ गई। बीच रास्ते में लो बीपी और डिहाइड्रेशन की शिकायत होते ही सोनिया के सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए। चिकित्सकों की सलाह पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ वह तत्काल एम्बुलेंस से दिल्ली के लिए रवाना हो गईं।

सोनिया गांधी का रोड शो दोपहर में सर्किट हाउस से शुरु हुआ था। करीब 11 किमी लम्बे रोड शो में शामिल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जैसे ही पिपलानी कटरा के निकट पहुंची उनकी तबीयत एकाएक बिगड़ गई। उन्हें तत्काल एसपीजी के सुरक्षा घेरे में लेकर लहुराबीर स्थित होटल मार्डन लाज में लाया गया।

लो बीपी और डिहाइड्रेशन की शिकायत पर होटल में चिकित्सक को बुलाया गया। हालत खराब देख चिकित्सकों की सलाह पर रोड शो और अन्य कार्यक्रमों को निरस्त करके कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ वह एम्बुलेंस से दिल्ली के लिए रवाना हो गई। पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी ने बताया कि उन्हें तेज बुखार था।

कांग्रेस अध्यक्ष बुधवार पूर्वान्ह 11.00 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंची। वहां से सोनिया रोड शो में शामिल होकर वाहनो के काफिले में लोगों और कार्यकर्ताओ का अभिवादन करते हुए अपरान्ह एक बजे कचहरी स्थित सर्किट हाउस पहुंची।

यहां थोड़ी देर बाद विश्राम के बाद फिर अपरान्ह में सोनिया का रोड शो कचहरी स्थित अम्बेडकर पार्क से प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके शुरू हुआ। इसके बाद नदेसर अंधरापुल गोलगड्डा पीलीकोठी, विश्वेश्वरगंज, मैदागिन होते हुए लहुराबीर पहुंचा था।

सोनिया गांधी प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी का चुनावी बिगुल बजाने के लिए ‘रोड शो’ कर रहीं थीं। उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष चुनाव होने वाले हैं।

प्रधानमंत्री ने सोनिया गांधी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के वाराणसी में स्वास्थ्य बिगड़ जाने पर चिंता व्यक्त की और कहा कि वह उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने सोनियाजी के स्वास्थ्य के बारे में सुना। मैं सोनियाजी के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।