Home Breaking सपा नेता अमनमणि त्रिपाठी को सीबीआई ने किया अरेस्ट

सपा नेता अमनमणि त्रिपाठी को सीबीआई ने किया अरेस्ट

0
सपा नेता अमनमणि त्रिपाठी को सीबीआई ने किया अरेस्ट
SP candidate amanmani Tripathi arrested by CBI for role in wife's murder
SP candidate amanmani Tripathi arrested by CBI for role in wife's murder
SP candidate amanmani Tripathi arrested by CBI for role in wife’s murder

नई दिल्ली। हत्या के मामले में जेल में बंद समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि त्रिपाठी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है।

सीबीआई ने अमनमणि त्रिपाठी को उनकी पत्नी सारा सिंह की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। सारा सिंह की मौत की जांच कर रही सीबीआई ने अमनमणि को शु्क्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया था और पुख्ता सबूत मिलने के बाद उसे दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया।

अमनमणि ने लखनऊ की रहने वाली 27 वर्षीय सारा से जुलाई 2013 में अलीगंज स्थित आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। हालांकि पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी इस शादी के खिलाफ थे।

गौरतलब है कि अमनमणि और सारा 9 जुलाई, 2015 को छुट्टी मनाने के लिए कार से दिल्ली आ रहे थे और फिरोजाबाद जिले सिरसागंज थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे नंबर-2 पर उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था।

इस हादसे में सारा की मौत हो गई थी लेकिन अमनमणि को खरोंच तक नहीं आई थी। सारा के परिजनों ने दुर्घटना की स्थिति को देखते हुए सारा की हत्या किए जाने की आशंका जताई थी।

सारा की मां सीमा सिंह ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी। उल्लेखनीय है कि आरोपी अमनमणि को समाजवादी पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव के लिए महाराजगंज जिले की नौतनवा सीट से टिकट दिया है।