Home Breaking आसाराम बापू की तबीयत बिगडी, एमजीएच में दिखाया

आसाराम बापू की तबीयत बिगडी, एमजीएच में दिखाया

0
आसाराम बापू की तबीयत बिगडी, एमजीएच में दिखाया
Spiritual leader Asaram Bapu health deteriorates in jail
Spiritual leader Asaram Bapu health deteriorates in jail
Spiritual leader Asaram Bapu health deteriorates in jail

जोधपुर। अपने ही गुरुकुल की नाबालिग छात्रा से यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद आसाराम बापू की सोमवार को तबीयत खराब हो गई। उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच महात्मा गांधी अस्पताल में दिखाया गया।

जांच के बाद उन्हें वापस जेल भेज दिया गया। इस दौरान अस्पताल के बाहर समर्थकों की काफी भीड़ एकत्रित हो गई जिन्हें पुलिस ने सख्ती से दूर किया।

आसाराम पिछले कई दिनों से पैर व बदन दर्द की शिकायत कर रहे थे साथ ही उन्हें कमजोरी भी महसूस हो रही थी। इसके अलावा आसाराम को चलने में भी दिक्कत थी। इसी कारण उन्हें कोर्ट में पेशी के दौरान व्हील चैयर पर ले जाया जा रहा था।

आसाराम ने दांतों में दर्द की भी शिकायत की। बताया गया है कि रविवार रात से आसाराम अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे। सुबह हालत ज्यादा खराब होने पर उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच महात्मा गांधी अस्पताल ले जाया गया।

अस्पताल में आर्थोपैडिक विभाग के आउटडोर में चिकित्सकों ने उनकी जांच की और मेडिकल परामर्श दिया। इसके बाद उन्हें वापस जेल ले जाया गया।

गौरतलब है कि केरल के नामचीन वैद्य राधवेन्द्र भी सेंट्रल जेल में बंद आसाराम से तबीयत के सिलसिले में उनसे मिले थे। आसाराम ने नींद नहीं आने व पैर में दर्द के बारे में राधवेन्द्र को बताया था।

अस्पताल पहुंचे समर्थक

आसाराम को अस्पताल ले जाए जाने की खबर जब उनके समर्थकों को लगी तो वे भी अस्पताल पहुंच गए। यहां काफी संख्या में समर्थकों की भीड़ एकत्रित हो गई। कई समर्थक अस्पताल में घुस गए जिन्हें पुलिस व सुरक्षाकर्मियों ने सख्ती दिखाते हुए बाहर निकाला। इसके बाद ये समर्थक आसाराम के वाहन के पीछे जेल तक भी आए।