Home Breaking स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाकिस्तानी क्रिकेटर शरजिल 5 साल के लिए प्रतिबंधित

स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाकिस्तानी क्रिकेटर शरजिल 5 साल के लिए प्रतिबंधित

0
स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाकिस्तानी क्रिकेटर शरजिल 5 साल के लिए प्रतिबंधित
Spot Fixing : 5 Year Ban Slapped on Sharjeel Khan
Spot Fixing : 5 Year Ban Slapped on Sharjeel Khan
Spot Fixing : 5 Year Ban Slapped on Sharjeel Khan

लाहौर। पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए जाने के बाद बल्लेबाज शरजिल खान पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया है।

शरजिल पर पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम के उल्लंघन के पांच बड़े आरोप थे और वह सभी आरोपों में दोषी पाए गए। पीसीबी की तीन सदस्यीय पीठ ने उन्हें पांच साल की सजा सुनाई है।

शरजिल सुनवाई के दौरान वहां मौजूद थे। उनकी यह सजा अजीवन प्रतिबंध में भी बदल सकती है। शरजिल के वकील शेगन इजाज ने प्रतिबंध के खिलाफ अपील करने की बात कही है।

इजाज ने सुनवाई के बाद कहा कि हमें इस मामले में निर्दोष करार दिए जाने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब हम इसके खिलाफ अपील करेंगे। मैं एक बात साफ कर दूं कि हमें अदालत के व्यवहार से कोई शिकायत नहीं है, लेकिन हमें फैसले पर ऐतराज है, क्योंकि हमारा मानना है की लगाए गए तीन गंभीर आरोप सिद्ध नहीं हुए हैं।

समाचार पत्र ‘डान’ की रिपोर्ट के अनुसार शरजिल कम से कम 30 महीने सभी तरह के क्रिकेट से दूर रहेंगे। इसके बाद उन्हें प्रतिबंध पूरा होने तक घरेलू क्रिकेट में खेलने की इजाजत दी जा सकती है, हालांकि यह पीसीबी पर निर्भर करता है। पीसीबी के वकील तफाजुल रिजवी ने कहा कि यह पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए यह बुरा दिन है।

उन्होंने कहा कि प्रतिबंध की सजा का पीसीबी के भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम में अभी तक जिक्र नहीं है, क्योंकि उसमें सीमित प्रावधान हैं। ढाई साल के प्रतिबंध का मतलब यह नहीं है कि इसके खत्म होने के तुरंत बाद खिलाड़ी को खेलने की मंजूरी मिल जाएगी। इसके बाद भी कई चीजें होती हैं। शरजिल पर यह प्रतिबंध 10 फरवरी 2017 से लागू होगा।