Home Sports Cricket श्रीलंका ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 259 रन से हराया

श्रीलंका ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 259 रन से हराया

0
श्रीलंका ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 259 रन से हराया
Sri Lanka beat Bangladesh by 259 runs in first Test
Sri Lanka beat Bangladesh by 259 runs in first Test
Sri Lanka beat Bangladesh by 259 runs in first Test

गाले। श्रीलंका ने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 259 रन के बड़े अंतर से हराकर 1-0 की बढ़त ले ली।

इस मैच में श्रीलंका की कप्तानी कर रहे स्टार लेफ्ट आर्म स्पिनर रंगना हेराथ ने 59 रन देकर छह विकेट लिया। जिसकी बदौलत श्रीलंका ने बांग्लादेश की दूसरी पारी केवल 197 रन पर ही समेट कर दिया।

श्रीलंका ने दूसरी पारी में ओपनर उपुल तरंगा (115) के तेज तर्रार शतक के दम पर छह विकेट पर 274 रन पर घोषित कर बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 457 रन का असंभव लक्ष्य रखा था लेकिन बांग्लादेश मात्र 197 रन पर ढेर हो गई और श्रीलंका ने 259 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

श्रीलंका ने इस जीत के साथ ही दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। मेहमान बांग्लादेश टीम ने सुबह कल के बिना विकेट के 67 रन से आगे खेलना शुरू किया और अन्तिम दिन बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने 39 वर्ष के होने जा रहे हेरात के सामने समर्पण कर दिया।

बांग्लादेश ने अपने सभी दस विकेट के 130 रन जोड़कर ही गंवा दिए। हेरात ने पहली पारी में भी 3 विकेट लिए थे और मैच में कुल नौ विकेट अपने नाम कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

बांग्लादेश की तरफ से सौम्य सरकार ने सर्वाधिक 53, कप्तान मुस्फिकुर रहीम ने 34 और विकेटकीपर लिटन दास ने 35 रन का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए हेरात (6 विकेट) के अलावा दिलरुवान परेरा ने दो, एस्ले गुणारत्ने और लक्षण संदाकन ने 1-1 विकेट लिया।

https://www.sabguru.com/rangana-herath-becomes-successful-left-arm-spinner-test-history/