Home Breaking भारत के खिलाफ पांच गेंदबाजों के साथ उतरेगा श्रीलंका

भारत के खिलाफ पांच गेंदबाजों के साथ उतरेगा श्रीलंका

0
भारत के खिलाफ पांच गेंदबाजों के साथ उतरेगा श्रीलंका
Sri Lanka to play five bowlers against India
Sri Lanka to play five bowlers against India
Sri Lanka to play five bowlers against India

कोलकाता। श्रीलंका की टीम भारत के साथ गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में ईडन गार्डनस स्टेडियम में पांच गेंदबाजों के साथ उतरेगी और टीम के पूर्व कप्तान और अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे। मैच से पहले बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल ने यह बात कही।

चंडीमल ने कहा कि हम इसी तरह के संयोजन पर काम कर रहे हैं। भारत जैसी मजबूत टीम के सामने आपको जीतने के लिए विकेटों की जरूरत है और हमें 20 विकेटों की दरकार होती है। हमने इस बारे में अभी तक फैसला नहीं लिया है। हमें पहले विकेट देखने की जरूरत है। हम इस पर गुरुवार सुबह फैसला लेंगे कि कौन खेलेगा।

श्रीलंका की टीम हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में पांच गेंदबाजों के साथ उतरी थी। श्रीलंकाई टीम में ऑफ स्पिनर दिलरुवान परेरा, बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ और चाइनामैन लक्षण संदकाना के साथ तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप मैदान में उतरे थे। दूसरे टेस्ट मैच में लाहिरू गमागे ने संदकाना का स्थान लिया था।

श्रीलंका हालांकि ईडन पर तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरे, यह मुश्किल है क्योंकि विकेट पर थोड़ी घास है। प्रदीप टीम में नहीं हैं क्योंकि वह चोटिल हैं।

चंडीमल ने प्रदीप के बारे में कहा कि वह चोटिल हैं और पिछले एक साल से लगातार चोटों से जूझ रहे हैं। एक मैच खेलने के बाद, वह अगले तीन-चार मैच खेल नहीं पाते। हम उनका ध्यान रख रहे हैं और यह सही है कि उन्हें ब्रेक दे दिया गया। अंत में यह चयनकर्ताओं का फैसला है।

पूर्व कप्तान मैथ्यूज पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में चोटिल हो गए थे। चंडीमल ने हरफनमौला खिलाड़ी के बारे में कहा कि वह नंबर-4 पर बल्लेबाजी करेंगे। उनके पास अनुभव है और हमें इसकी जरूरत है। हमारा मानना है कि अगर हम उन्हें शीर्ष क्रम में भेजते हैं तो हम उनका ज्यादा फायदा ले सकते हैं।

चंडीमल ने कहा कि अगर वह (मैथ्यूज) गेंदबाजी करते हैं तो इससे उन्हें आत्मविश्वास मिलेगा। दुर्भाग्यवश चोट के कारण वह गेंदबाजी नहीं कर सकते, लेकिन उनके अनुभव को देखते हुए वह शानदार खिलाड़ी हैं। वह 2013-14 में शानदार क्रिकेट खेले थे। उनके रहने से हमारी बल्लेबाजी को मजबूत मिलती है।

कप्तान ने कहा कि एक टीम के तौर पर हम काफी कुछ सीख रहे हैं और हमें इस सीरीज से सकारात्मक चीजें सीखनी हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद हम एक अच्छी टीम बन गए हैं। खिलाड़ी अच्छी लय में हैं और हम इस सीरीज को लेकर तैयार हैं।

पांच गेंदबाजों के साथ खेलने के अलावा, चंडीमल ने कहा कि श्रीलंका ने भारत के खिलाफ अपने घर में खेली गई सीरीज के बाद अपनी फील्डिंग पर काफी मेहनत की है।

उन्होंने कहा कि एक क्षेत्र है जिस पर हमने काम किया है और वह है फील्डिंग। हमें पूरे पांच दिन तक अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल करना होगा। हमने कुछ क्षेत्रों में सुधार किया है और उन्हें यहां लागू करने की कोशिश करेंगे।