Home World Asia News श्रीलंका के राष्ट्रपति महिन्दा राजपक्षे ने वेंकटेश्वर के मंदिर में की पूजा अर्चना

श्रीलंका के राष्ट्रपति महिन्दा राजपक्षे ने वेंकटेश्वर के मंदिर में की पूजा अर्चना

0

mahindra

तिरूपति। श्रीलंका के राष्ट्रपति महिन्दा राजपक्षे ने आज तिरूपति पहुंच कर भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर में पूजा अर्चना की । राजपक्षे करीब एक घंटे तक मंदिर में रहे और प्राचीन मंदिर के पुजारियों के एक समूह द्वारा कराई गई ‘शुभप्रभातम’ की रस्म में भी शामिल हुए । इस बीच पुलिस ने उनके लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए थे ।

श्रीलंका के राष्ट्रपति के रूप में तीसरे कार्यकाल के लिए नामांकन दाखिल करने के एक दिन बाद राजपक्षे भगवान वेंकटेश्वर की पूजा करने मंगलवार की शाम यहां पहुंचे । विदित हो कि, श्रीलंका में अगले महीने राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव वाला है । पूजा अर्चना के बाद मंदिर के पुजारियों ने उन्हें आशीर्वाद दिया और प्रबंधन ने उन्हें पवित्र रेशम का कपड़ा, ‘प्रसादम’ तथा पवित्र जल भेंट किया । आंध्र प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को ऐहतियात के तौर पर तमिलनाडु से करीब 130 लोगों को हिरासत में लिया था जो राजपक्षे की मंदिर नगरी की यात्रा के विरोध में प्रदर्शन की कोशिश कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु में द्रमुक, राजग सहयोगी पीएमके और हाल में गठबंधन से अलग हुई एमडीएमके सहित बड़े राजनीतिक दल तमिलों के मुद्दों और मछुआरों की समस्या को लेकर श्रीलंका सरकार की आलोचना करते रहे रहे हैं। एमडीएमके प्रमुख वाइको सोमवार को यह आरोप लगाते हुए गठबंधन से अलग हो गए थे कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार तमिलों के हितों के खिलाफ काम कर रही है। उन्होंने राजपक्षे की यात्रा की निन्दा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here