Home Breaking स्वामी फिर बोले, अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रहे हैं राजन

स्वामी फिर बोले, अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रहे हैं राजन

0
स्वामी फिर बोले, अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रहे हैं राजन
subramanian swamy once again hits out at Raghuram Rajan
subramanian swamy once again hits out at Raghuram Rajan
subramanian swamy once again hits out at Raghuram Rajan

नई दिल्ली। भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद सुब्रहमण्यम स्वामी ने मौद्रिक नीति को लेकर एक बार फिर भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गर्वनर रघुराम राजन पर हमला बोला है।

स्वामी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि ब्याज दरें बढ़ाकर राजन भारत की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रहे हैं। राजधानी दिल्ली में रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में स्वामी ने राजन की नीतियों की सरहाना करने पर मीडियों को आड़े हाथो लिया। उन्होंने कहा कि मीडिया गर्वनर राजन को तो एक फरिश्ता बता रही है जबकि उन्हे एक शैतान के रूप में जनता के सामने पेश कर रही है।

अर्थशास्त्री स्वामी ने कहा कि रघुराम राजन मामले में पूरी मीडिया देश के बाहरी ताकतों से समर्थित है। मीडिया कहती है कि अगर राजन चले जाएंगे तो शेयर बाजार में गिरावट आएगी जबकि गिरावट आने के बयाज शेयर बाजार उपर चला गया है।

स्वामी ने आरोप जारी रखते हुए कहा कि ब्याज दरें बढ़ाकर वह देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रहे हैं जिसके चलते छोटे एवं मध्यम उद्दोग बैंकों से ऋण नहीं ले पा रहे हैं। मीडिया की नजर में वह शैतान है और राजन एक फरिश्ता जो विदेश से हमें बचाने आया है।

इससे पहले भी कई मौकों पर अथवा ट्वीट कर स्वामी आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन पर उनकी नीतियों को लेकर निशाना साध चुके हैं। साथ ही सरकार से उनकी बर्खास्तगी की भी मांग कर चुके हैं।

स्वामी के अनुसार राजन की नीतियां देश विरोधी हैं, जो यहां की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रही हैं। स्वामी की आलोचनाओं पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री दो टूक कह चुके हैं कि अगर कोई प्रचार के लिए बयान दे रहा है तो ये गलत है।

उन्होंने कहा था कि राजन का कार्यकाल बेहतरीन रहा है और उनकी देशभक्ति किसी से भी कम नहीं है। वहीं रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया(आरबीआई) के गवर्नर रघुराम राजन ने गवर्नर पद का दूसरा कार्यकाल लेने से इंकार कर दिया है।