Home Astrology सूर्य, शुक्र व बुध का संयोग लाएगा झमाझम बारिश

सूर्य, शुक्र व बुध का संयोग लाएगा झमाझम बारिश

0
सूर्य, शुक्र व बुध का संयोग लाएगा झमाझम बारिश

moonगुना। इस बार ग्रहों के संयोग अच्छी बारिश के संकेत दे रहे हैं। बुध, शुक्र और सूर्य का त्रिकोण योग व सूर्य के जल चक्र का कर्क राशि में प्रवेश बारिश के शुभ संकेत दे रहा है। यह संयोग 16 जुलाई से शहर में झमाझम बारिश के होने के संकेतों को प्रबल बना रहे हैं।

ज्योतिषाचार्य पं. लखन शास्त्री के अनुसार बुध ग्रह वृषभ राशि से निकलकर सोमवार को मिथुन राशि में प्रवेश कर चुका है। इस राशि में पहले से ही सूर्य और शुक्र की युति बन रही है। तीनों के एक साथ होने के कारण इस युति में त्रिकोण योग बना गया है।

ग्रहों की यह स्थिति आगामी दिनों में अच्छी बारिश के समाचार दे रही है। सूर्य मिथुन राशि में 16 जुलाई, बुध 11 जुलाई और शुक्र 14 जुलाई तक रहेंगे। वहीं सूर्य 16 जुलाई से अपनी जल चक्र की राशि कर्क में प्रवेश करने से झमाझम बारिश हो सकती है।

बृहस्पति बदलेंगे घर कन्या में होगा प्रवेश

पं. शास्त्री ने बताया कि 11 अगस्त को बृहस्पति ग्रह सिंह राशि को छोडक़र कन्या राशि में प्रवेश कर जाएगा। 19 अगस्त को गुरु का बुध से मिलन होगा। ग्रहों की अलग-अलग स्थिति के कारण 30 अगस्त तक बारिश के योग बने रहेंगे। इससे शहर में अच्छी बारिश के साथ किसान वर्ग भी खुशहाल रहेगा।

फिलहाल उमस और गर्मी से राहत नहीं

इधर मौसम विभाग का कहना है, कि अभी कुछ दिन और तेज बारिश नहीं होगी। हालांकि इस बीच आसमान पर बादलों का आना-जाना बना रहेगा और बीच-बीच में छिट-पुट बारिश भी होगी। 15 जुलाई तक उमस और गर्मी का दौर निरंतर जारी रहेगा।