Home Sports Cricket सुनील जोशी बने बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाजी कोच

सुनील जोशी बने बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाजी कोच

0
सुनील जोशी बने बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाजी कोच
Sunil Joshi named Bangladesh's spin bowling coach
Sunil Joshi named Bangladesh's spin bowling coach
Sunil Joshi named Bangladesh’s spin bowling coach

ढाका। भारत के पूर्व बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज सुनील जोशी को बांग्लादेश क्रिकेट टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक जोशी ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के साथ कम समय के लिए अनुबंध किया है और वह मंगलवार की सुबह टीम के साथ जुड़ गए हैं।

बंग्लादेश को कुछ दिनों बाद आस्ट्रेलिया के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। जोशी का बंग्लादेश टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच बनना एक तरह से हैरानी का विषय है क्योंकि 30 जुलाई को ही बीसीबी ने कहा था कि आस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर स्टुअर्ट मैक्गिल इस पद के लिए उनकी पहली पसंद हैं।

लेकिन, मैक्गिल और बीसीबी के बीच बात नहीं बनी और जोशी को यह जिम्मेदारी दी गई। जोशी पहले भी इस पद की दौड़ में थे। इसी साल फरवरी में बांग्लादेश ने जब भारत का दौरा किया था तब भारतीय टीम के तत्कालीन कोच ने बीसीबी के अधिकारियों को जोशी के नाम का सुझाव दिया था, लेकिन तब इस पर फैसला नहीं लिया जा सका।

जोशी ने भारत के लिए 1996 में अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने भारत के लिए 15 टेस्ट और 69 वनडे मैच खेले हैं और कुल 110 विकेट लिए हैं। उन्होंने 2011 में अपने प्रथम श्रेणी करियर को 160 मैचों में 615 विकेटों के साथ अलविदा कहा था।