Home Health Beauty And Health Tips मलाई के दूध के फायदे जान आप हो जाएंगे हैरान

मलाई के दूध के फायदे जान आप हो जाएंगे हैरान

0
मलाई के दूध के फायदे जान आप हो जाएंगे हैरान
Surprisingly the benefits of milk will be yours

Surprisingly the benefits of milk will be yours

सबगुरु न्यूज़: हमारी हड्डियों को पूरी तरह मजबूत बनाने के लिए हम लगातार दूध का सेवन करते हैं दूध में प्रोटीन, कैल्शियम बहुत ही भरपूर मात्रा में पाया जाता हैं जिससे हमारी हड्डियां बहुत मजबूत होती हैं। लेकिन कई लोग बिना मलाई का दूध पीते हैं। उनका कहना है कि उनको मलाई का दूध कतई पंसद नहीं हैं।

चेहरे पर अलोएवेरा लगाने से होते हैं ये जबरदस्त फायदे, देखें वीडियो

लेकिन एक रिसर्च में यह सामने आया है कि बिना मलाई का दूध सेहत के लिए फायदेमंद नहीं होता हैं। बिना मलाई का दूध पीकर आप बीमारियों को आमंत्रण दे रहे हैं।

चेहरे को बेदाग और गोरा बनाने के असरदार घरेलु उपाय

एक एक शोध में यह ज्ञात हुआ है कि बिना मलाई का दूध का नियमित उपयोग करने पर पार्किंसन नामक बीमारी होने की सम्भावना अधिक होती हैं। उस शोध में लगभग 1.30 लाख लोगों पर अध्ययन किया गया। जो आंकड़े हमारे सामने आए वह चौंकाने वाले थे।

बियर पिने से होते हैं ये लाजवाब फायदे, एक बार जरूर पढ़ लें

आंकड़ों को देखकर यह निष्कर्ष निकला कि जो लोग नियमित रूप से दिन में एक बार मलाई रहित या अर्ध-मलाई रहित दूध पी रहे थे, उनमें पार्किंसन बीमारी होने की संभावना उन लोगों के मुकाबले अधिक थी, जो हफ्ते में मात्र एक बार दूध पीते थे।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE