Home Delhi सुषमा स्वराज की सेवा का सदुपयोग नहीं हो रहा : शरद यादव

सुषमा स्वराज की सेवा का सदुपयोग नहीं हो रहा : शरद यादव

0
सुषमा स्वराज की सेवा का सदुपयोग नहीं हो रहा : शरद यादव
Sushma Swaraj Capable, But Her Service Not Utilised Properly: Sharad Yadav
Sushma Swaraj Capable, But Her Service Not Utilised Properly: Sharad Yadav

नई दिल्ली। जनता दल (युनाइटेड) के नेता शरद यादव ने गुरुवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तारीफ करते हुए कहा कि सुषमा बहुत ही सक्षम मंत्री हैं, लेकिन उनकी सेवा का उचित तरीके से उपयोग नहीं किया जा रहा है।

यादव ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जिक्र भी किया और उनकी कुशल विदेश नीति की तारीफ की। उन्होंने कहा कि अब वह कुशलता गायब है।

जद (यू) नेता ने कहा कि मेरा मानना है कि हमारे पास एक बहुत ही सक्षम विदेश मंत्री हैं, लेकिन उनकी सेवा का उचित ढंग से इस्तेमाल नहीं हो रहा है।

राज्यसभा में विदेश नीति पर चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि मैं सुषमा स्वराज से सिर्फ यह अपील करना चाहता हूं कि आप देश के हित में काम करती रहिए, पूरा देश आपके साथ है।

शरद यादव ने कहा कि हालांकि भारत के पड़ोसियों से संबंध बदतर हुए हैं। डोकलाम मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इन दिनों चीन से जो बयान आ रहे हैं, वह कष्टदायी हैं। जब तक हमारे देश के लोग आर्थिक रूप से मजबूत नहीं होते, तब तक हमारे सुरक्षा बल मजबूत नहीं हो सकते।

इंदिरा गांधी की प्रशंसा करते हुए यादव ने कहा कि मैं इंदिरा गांधी के समय में जेल में था। लेकिन मैं आपको बता सकता हूं कि उन्होंने बड़ी चालाकी से सिक्किम को नियंत्रण में लिया और किसी को भनक तक नहीं लगी। यह भी सच है कि रूस हमेशा हमारे साथ खड़ा रहा है और अमरीका भी। लेकिन आज हालात अलग हैं।

उन्होंने कहा कि आप कहते हैं कि सेना को मजबूत किया जाएगा, यदि धन नहीं होगा तो आप ऐसा कैसे करेंगे और सबसे बड़ी बात कि रक्षा सौदे में ही भ्रष्टाचार है।