Home Chandigarh रैली निकाल राजनीतिक कद नापेंगे सुच्चा सिंह छोटेपुर, केजरीवाल परेशान

रैली निकाल राजनीतिक कद नापेंगे सुच्चा सिंह छोटेपुर, केजरीवाल परेशान

0
रैली निकाल राजनीतिक कद नापेंगे सुच्चा सिंह छोटेपुर, केजरीवाल परेशान
suspended punjab aap chief Sucha Singh Chhotepur calls rallies in punjab, Kejriwal upset
Sucha Singh Chhotepur
suspended punjab aap chief Sucha Singh Chhotepur calls rallies in punjab, Kejriwal upset

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के विवादित नेता व सांसद सुच्चा सिंह छोटेपुर अब पंजाब में रैलियां निकालेंगे। सुच्चा सिंह अपनी प्रस्तावित रैली के माध्यम से आप नेताओं पर एक नए सिरे राजनीतिक दबाव बनाने की कोशिश में जुटे हैं।

सुच्चा सिंह की यह रैली इसी सप्ताह गुरूद्वारा साहिब में मत्था टेकने के बाद शुरू होगी। जिसमें वह कार्यकर्ताओं के बीच अपना पक्ष रखने के साथ ही अपनी रणनीति के बारे में राय मांगेंगे।

पंजाब में आम आदमी पार्टी के संयोजक पद से हटाए गए विवादित नेता व सांसद सुच्चा सिंह लगातार आप के शीर्ष नेतृत्व पर दबाव बनाने में प्रयासरत हैं। सुच्चा सिंह के समर्थकों का बैठकों का क्रम जारी है।

पंजाब में आप के छह जोन इंचार्जों ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरिवाल को एक सितम्बर तक पंजाब में भेजे सभी पर्यवेक्षक व नेताओं को वापस बुलाने की चेतावनी दी है।

हालांकि आम आदमी पार्टी की तरफ से सुच्चा सिंह छोटेपुर प्रकरण में किसी भी प्रकार की नरमी दिखाए जाने के अभी तक किसी भी प्रकार के संकेत नहीं दिखाई दिए हैं।

आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के रूख को भली भांति समझने वाले सुच्चा सिंह ने इसी लिए अब जनता के बीच जाकर अपनी बात रखने का फैसला किया है।

सुच्चा की प्रस्तावित पंजाब भ्रमण की योजना इसी कड़ी का एक हिस्सा है। जिसमें भले ही सुच्चा सिंह छोटेपुर आम आदमी पार्टी पर अपने खिलाफ लगाये गये आरोपों को वापस लेने व प्रस्तावित जांच को खत्म करने का दबाव न बना सकें।

लेकिन सुच्चा सिंह पंजाब में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच आसानी से दो फाड़ कर सकते हैं। सुच्चा सिंह की इस प्रस्तावित रैली को लेकर पंजाब के अन्य राजनीतिक दलों में उत्साह देखने को मिलेगा।

क्योंकि रैली के माध्यम से जहां सुच्चा सिंह आम आदमी पार्टी को ही राजनीतिक नुकसान पहुंचाएंगे। वहीं पंजाब की राजनीति में सुच्चा सिंह के राजनीतिक कद का भी पता चलेगा। जिससे विधानसभा चुनाव में छोटेपुर को साधने में राजनीतिक दलों को आसानी होगी।