Home Business Auto Mobile SUV हुई लांच जाने इसकी कीमत और फीचर्स

SUV हुई लांच जाने इसकी कीमत और फीचर्स

0
SUV हुई लांच जाने इसकी कीमत और फीचर्स
SUV Launched Its Price and Features

SUV Launched Its Price and Features

सबगुरु न्यूज़:  Jeep इंडिया की नई SUV Compass को सोमवार को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने Jeep SUV Compass को अप्रैल में पेश किया था, जिसकी बुकिंग पिछले महीने से शोरूम और वेबसाइट पर शुरू कर दी गई थी। ये जीप 4 कलर वेरिएंट में पेश की गई है। माना जा रहा है कि जीप कम्पास भारत की सबसे सस्ती एसयूवी होगी।

VIDEO: बॉडीबिल्डिंग करने वालो के लिए मोटिवेशन वीडियो

बता दें कि ये Compass पहला ऐसा मॉडल है जिसे भारत में ही मैन्युफैक्चर किया गया है। अप्रैल में जब कंपनी ने इसे पहली बार पेश किया था, तब इसकी स्पेसिफिकेशन सामने आई थी। खबरों के मुताबिक, अब तक इसकी 4,000 बुकिंग हो चुकी है।

VIDEO: दुनिया के इस बाजार में बनाए जाते है हाथ से हथियार

Jeep SUV Compass 1.4-लीटर मल्टीएयर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 2.0-लीटर मल्टीजेटI टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन ऑप्शन में आएगी। इस SUV में लगा पेट्रोल इंजन 162PS का पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा।

VIDEO: पति से भाग कर लड़की ने प्रेमी के साथ तालाब में कूद कर दी जान

इसका डीज़ल इंजन 173PS का पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। दोनों ही इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। वहीं, इसके पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड DCT का भी ऑप्शन दिया जाएगा। भारत में इसे 2-व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा।

VIDEO: ड्राइवर के शराब पीकर चलाने से ट्रक पलटा

ये SUV हुंडई की Tucson और फोर्ड की Endeavour को टक्कर दे सकती है। उम्मीद की जा रही है कि वेरिएंट के हिसाब से इसकी कीमत 15 लाख रुपए से लेकर 18 लाख रुपए के बीच हो सकती है। ऐसा रहा तो जीप कम्पास कंपनी की भारत में सबसे सस्ती SUV होगी।

JIO BREAKING: 4G सिम में चलेगी अब 3G मोबाइल में

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE