Home Rajasthan Ajmer विवेकानंद मॉडल स्कूल में डॉक्टर पेरेंटस रिलेशनशिप मेगा सेमिनार आयोजित

विवेकानंद मॉडल स्कूल में डॉक्टर पेरेंटस रिलेशनशिप मेगा सेमिनार आयोजित

0
विवेकानंद मॉडल स्कूल में डॉक्टर पेरेंटस रिलेशनशिप मेगा सेमिनार आयोजित

अजमेर। विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल में बुधवार को डॉक्टर पैरेन्ट्स रिलेशनशिप मेगा सेमीनार आयोजित हुई।

स्कूल की प्रधानाचार्य वर्तिका शर्मा ने बताया कि सेमीनार में इंदौरिया शिक्षण संस्थान के निदेशक डॉ राकेश शर्मा ने कहा कि जब बेटे की तरह बेटी भी मुट्ठी बांध के पैदा होती है तो भला उसके साथ घर, समाज और राष्ट्रीय स्तर पर भेदभाव क्यों किया जाता है? इसके लिए हम बदलेंगे तो ही समाज बदलेंगा।

पेरेंटस को अपने बच्चों के साथ अनुकूल माहौल का निर्माण करते हुए उनके भविष्य का निर्धारण करना होगा ताकि दोनों का एक दुसरे के प्रति ट्रस्ट बना रह सके। वहीं संस्थान स्टेट कोर्डिनेटर रागनी चतुर्वेदी ने कहा नारी कही बेटी है तो कही बहन, पत्नी है तो कही मां यदि यह सब हमें चाहिए तो फिर उसका सम्मान क्यों नही कर सकते? सेमिनार में गुड टच एवं बेड टच के विषय पर भी व्याख्यान दिया।

उन्होंने बताया कि सेमीनार में यह विचार सामने आया कि केवल बेटी बचाओं और बेटी पढाने कह देने मात्र से बेटियां नही बच पाऎगी और ना ही अपना भविष्य बना पाऎगी इसके लिए व्यवहारिक तौर पर हम सभी को समझना होगा।

उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक सप्ताह के दौरान स्पीक मेके द्वारा कुचीपुडी नृत्य का प्रशिक्षण व प्रदर्शन नृत्यागना अभिनय नागीओथी द्वारा किया गया। संचालक अन्नत भटनागर रहे। कार्यक्रम प्रभारी नवनीत अरोडा द्वारा धन्यवाद दिया गया।