Home Sports Cricket रोमांचक मैच में इंगलैंड ने भारत को दो विकेट से दी मात

रोमांचक मैच में इंगलैंड ने भारत को दो विकेट से दी मात

0
रोमांचक मैच में इंगलैंड ने भारत को दो विकेट से दी मात
T20 Women's World Cup Group B match : England beat India by two wickets
T20 Women's World Cup Group B match :  England beat India by two wickets
T20 Women’s World Cup Group B match : England beat India by two wickets

धर्मशाला। टी-20 महिला विश्वकप ग्रुप बी के धर्मशाला में खेले गए रोमांचक मैच में इंगलैंड ने भारत को दो विकेट से हरा दिया। इंगलैंड की बल्लेबाज ने 19वें ओवर की अंतिम गेंद में चौका लगाकर भारत से जीत छीन ली। इंगलैंड की इस जीत के साथ वह ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर आ गई है जबकि वेस्ट इंडीज अभीी भी पहले स्थान पर बनी हुई है।

इंगलैड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 90 रन बनाकर इंगलैंड को जीत के लिए 91 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे इंगलैंड ने 19वें ओवर में 8 विकेट खोकर पूरा कर लिया। इंगलैंड की ओर से टेमी वोमैंट ने 18 गेंदों में सबसे अधिक 20 रन बनाए। नताईली स्काईवर ने 24 गेंदों में 19 रन, सराह टेलर 11 गेंदों में 16 रन बनाए।

भारत की ओर से गेंदबाजी में एकता बिष्ट ने बेहतरीन गेंदबाजी करके 4 ओवरों में 21 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए जबकि आल्रांउडर हरमनप्रीत ने 4 ओवरों में 22 रन देकर 2 विकेट लिए।

इससे पूर्व बल्लेबाजी के लिए उतरी टीम इंडिया को मैच के पहले ओवर में पहला झटका लग गया। मैच के पहले ओवर की तीसरी गेंद में ही ओपनर वेलास्वामी विनीता को शून्य में गेंदबाज हीथर नाईट ने ग्रीनवे के हाथों कैच आउट करवा दिया।

इसके बाद समृति मंधाना 16 गेंदों में 12 रन, कप्तान मिथाली राज ने 33 गेंदों में 21 रन, शिखा पांडे 19 गेंदों में 12, वेदा कृष्णामूर्ति 6 गेंदों में 2, झूलन गोस्वामी 5 गेंदों में 2 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद हरमनप्रीत कौर के साथ अच्छी साझेदारी कर रही अनुजा पाटिल आखिरी ओवर में 13 गेंदों में 13 रन और सबसे अधिक 25 गेंदों में 27 रन बनाकर हरमनप्रीत कौर भी रन आउट हो गई।

इंगलैंड की ओर से तेज गेंदबाज हीथर नाईट ने 4 ओवरों में 15 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट लिए। वहीं अनया श्रबशोल ने 4 ओवरों में 12 रन देकर 2 विकेट और नताईली स्काईवर ने 2 ओवरों में 7 रन देकर एक विकेट लिया।