Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
कॉल और संदेशों को सुरक्षित रखेगा 'बिटवॉल्ट स्मार्टफोन' - Sabguru News
Home Breaking कॉल और संदेशों को सुरक्षित रखेगा ‘बिटवॉल्ट स्मार्टफोन’

कॉल और संदेशों को सुरक्षित रखेगा ‘बिटवॉल्ट स्मार्टफोन’

0
कॉल और संदेशों को सुरक्षित रखेगा ‘बिटवॉल्ट स्मार्टफोन’
Take a look at world's first crypto communicator, blockchain secured phone
Take a look at world's first crypto communicator, blockchain secured phone
Take a look at world’s first crypto communicator, blockchain secured phone

नई दिल्ली। एंबेडेड डाउनलोड्स ने भारत के वीवीडीएन टेक्नोलॉजीज के साथ मिलकर दुनिया के पहले क्रिप्टो कम्यूनिकेटर और ब्लॉकचैन स्मार्टफोन ‘बिटवॉल्ट’ को लॉन्च करने की घोषणा की है। सुरक्षा इस फोन की सबसे खास विशेषता है, यही वजह है कि वॉयस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग, मैसेजिंग और दस्तावेजों को साझा करने जैसे सभी महत्वपूर्ण कार्यो को निजी ब्लॉकचैन के साथ सुरक्षित किया जा सकता है।

‘बिटवॉल्ट’ को लंदन फाइनटेक वीक (7 -14 जून 2017) में मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के बाद 31 अक्टूबर 2017 को ब्रिटेन के लंदन में विश्व स्तर पर लॉन्च किया जाएगा और जल्द ही यह जनता के लिए बिक्री के लिए शुरू हो जाएगा।

बिटवॉल्ट, क्रिप्टोकरेन्सी (डिजिटल धन) के लेनदेन के लिए बनाया गया सबसे सुरक्षित उपकरण है और इसमें 5 बिटकॉइन वॉलेट एप है जो डिजिटल धन के लेनदेन के दौरान सुरक्षा प्रदान करता है।

इस स्मार्टफोन में नए ब्लॉकचैन और क्रिप्टोकरेन्सी एप के लिए डिफॉल्ट बिट्स एप्लिकेशन स्टोर है। दर्जनों विशेषताओं से लैस बिटवॉल्ट में फिंगरप्रिंट लॉक के साथ साथ आईरिस स्कैन फीचर मौजूद है।

सुरक्षा बिटवॉल्ट का एक यूएसपी है, लेकिन इस स्मार्टफोन की यह एकमात्र विशेषता नहीं है जो इसे इस समय का सबसे आर्कषक फोन बनाती है।

5.5 इंच की टच स्क्रीन, 64 बिट 2.0 गीगाहर्टज ओक्टा कोर प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 64 जीबी की फ्लैश क्षमता, 4 जी एलटीई, वाईफाई, ब्लूटूथ, 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा इसे अब तक का सबसे स्मार्ट फोन बनाते हैं।

एंबेडेड डाउनलोड्स, यूके के संस्थापक और सीईओ हेन मारैस ने कहा कि बिटवॉल्ट अपने कार्यों के लिए मुख्य रूप से ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है, इसके जरिए आपके कॉल या संदेश सुरक्षित रखे जा सकते है जिनपर सिर्फ आपका अधिकार होगा।

उन्होंने कहा कि बिटवॉल्ट पर प्रयोग किए जाने वाले मोबाइल एप्लिकेशन बिटवॉल्ट पर ही काम करेंगे किसी दूसरे डिवाइस पर नहीं। डेवलपर्स द्वारा एप्लिकेशन के विकास को सक्षम करने के लिए कंपनी से डेवलपर लाइसेंस और डेवलपर बिटवॉल्ट डिवाइस खरीद सकेंगे।

वीवीडीएन टेक्नोलॉजीज के संस्थापक और वीपी इंजीनियरिंग विवेक बंसल ने कहा कि हम बिटवॉल्ट के विकास में एंबेडेड डाउनलोड से जुड़कर गर्व महसूस कर रहे हैं, जो जल्द ही एक प्रतिष्ठित कंपनी बनने वाली है।

बिटवॉल्ट को सरकारी एजेंसियों, वित्तीय संस्थानों, रक्षा/पुलिस, बिजली संयंत्रों, रसद फर्मो, साइबर सुरक्षा कंपनियों और किसी भी व्यवसाय या व्यक्तिगत संचार नेटवर्क की जरूरतों को बदलने के लिए तैयार किया गया है। चूंकि यह एक ब्लॉकचैनस्मार्ट फोन है और सुरक्षा बिटवॉल्ट का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

https://www.sabguru.com/amazon-great-indian-festival-4-08-oct-huge-discounts/

https://www.sabguru.com/which-phone-i-have-to-buy-in-hindi/

https://www.sabguru.com/panasonic-eluga-pulse-review/