Home Health गर्मियों में करे दो बार स्नान और हो जाए कूल कूल

गर्मियों में करे दो बार स्नान और हो जाए कूल कूल

0
गर्मियों में करे दो बार स्नान और हो जाए कूल कूल
take bath daily in summer season for peace of health

take bath daily in summer season for peace of health

इस समय गर्मियां उबाल पर हैं और ऐसे में बार बार मन करता हैं की हमारे शरीर पर ठंडा पानी बरसता रहे। गर्मियों में रोजाना स्नान करना चाहिए इससे आपके मन को भी शांति मिलती हैं और वातावरण भी स्वच्छ बना रहता हैं। क्या आप जानते है कि स्नान किस प्रकार किया जाना चाहिए।

तुतलाने और हकलाने की समस्या से परेशान हैं तो अपनाये यह…

स्नान करते समय समय पहले पानी सिर पर डालना चाहिए उसके बाद पूरे शरीर पर क्योंकि हमारा ब्रहम स्थान होता है। इसलिए पहले उसको जल का स्नान कराना शुभ होता है।

अमरुद की पत्तियों में छिपा हैं इस बीमारी का इलाज़

कभी भी किसी को नग्न होकर नहीं नहाना चाहिए। ऐसा करने से जल देवता नाराज हो जाते है। जिसके कारण परिवार पर आए दिन संकट के साथ आर्थिक समस्या भी बनी रहती है। अगर आप किसी पवित्र जगह पर नहाने गए है तो नहाने से पूर्व नदी के पानी पर तर्जनी अंगुली से ऊॅ लिखे और उसके बाद डुबकी लगाना से अधिक पुण्यकारी होता है।

स्वास्थ सम्बन्धी सभी खबरों के लिए यहां click करें

उसी प्रकार से घर में प्रतिदिन स्नान करने से पूर्व जिस पात्र में जल भरा हो, उसमें अपनी तर्जनी अंगुली से ऊॅ बनाये उसके बाद स्नान आरम्भ करें। स्नान करते वक्त ह्रीं मन्त्र का जाप करने से आप पूरे दिन उर्जावान रहते है एंव कार्यो में आने वाली बाधायें दूर होकर सफलता के मार्ग प्रशस्त होते है। यदि आपका बृहस्पति ग्रह आपको अशुभ फल दे रहा है तो आप नहाने वाले पानी में एक चुटकी हल्दी मिलाकर स्नान करें।

HOT NEWS UPDATE दुनिया की सबसे तेज चलने वाली साइकिल देखिये इसकी खासियत

ऐसा करने से धीरे-धीरे गुरू ग्रह की अशुभता दूर हो जाती है। ऑफिस में आर रही समस्याओं को दूर करने के लिए अपने नहाने वाले पानी में 1 घण्टे पहले 4 लौंग डाल दें उसके बाद स्नान प्रारम्भ करें।

HOT NEWS UPDATE चैंपियन ट्रॉफी में दिखे विजय माल्या तो हुआ हंगामा

नहाने के पश्चात सभी लौंगे पूरे दिन में धीरे खा जायें। यह उपाय आपको 40 दिन तक करना है। अगर आप अवसाद में हो या फिर किसी नकारात्मक उर्जा का शिकार हो तो अपने नहाने वाले जल में एक नींबू निचोड़ स्नान करना चाहिए। यह उपाय कम से कम 40 दिन तक करने से आप तनावमुक्त होकर जीवन जीयेंगे।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE