Home World Asia News पाकिस्तान में वायुसेना के अड्डे पर तालिबान का हमला, 42 की मौत

पाकिस्तान में वायुसेना के अड्डे पर तालिबान का हमला, 42 की मौत

0
पाकिस्तान में वायुसेना के अड्डे पर तालिबान का हमला, 42 की मौत
Taliban gunmen attack on Pakistan air force base, 42 killed
Taliban gunmen  attack on Pakistan air force base, 42 killed
Taliban gunmen attack on Pakistan air force base, 42 killed

पेशावर। सेना की वर्दी पहनकर आए भारी हथियारों से लैस 13 तालिबान आतंकवादियों ने शुक्रवार को पाकिस्तानी वायु सेना के एक अड्डे और परिसर में बनी एक मस्जिद पर हमला कर दिया जिसमें वायुसेना के 23 कर्मियों सहित कम से कम 42 लोगों की मौत हो गई। यह किसी सैन्य प्रतिष्ठान पर सबसे खतरनाक हमलों में से एक है।

इस हमले में विस्फोटक से भरे जैकेट पहने और हाथ से चलाए जाने वाले ग्रेनेड, मोर्टार, एके-47 राइफलों से लैस आतंकवादियों के समूह ने पहले एक सुरक्षा चौकी पर धावा बोला और फिर इन आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर से छह किलोमीटर दूर स्थित बड़ाबेर एयर बेस में घुसने का प्रयास किया।

सेना प्रवक्ता मेजर जनरल आसिम बाजवा ने कहा कि वायुसेना के शिविर के अंदर एक मस्जिद में नमाज पढ़ रहे कम से कम 16 लोगों की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मस्जिद के एक अन्य क्षेत्र में सात अन्य लोगों की हत्या की गई।

पाकिस्तानी वायुसेना के अड्डे और इसके अंदर मौजूद एक मस्जिद पर हमले में सेना के एक कैप्टन सहित 29 लोगों की मौत हुई। इनमें वायुसेना के 23 लोग शामिल हैं। पीएएफ प्रवक्ता ने कहा कि हमले में दो कनिष्ठ पीएएफ तकनीकी अधिकारियों की भी मौत हो गई। हमले के समय दोनों कर्मी गार्डरूम में तैनात थे।

बाजवा ने कहा कि सुरक्षा बलों ने सभी 13 आंतकवादियों को मार गिराया है। उन्होंने कहा कि वायु सेना शिविर के भीतर एक मस्जिद में कई व्यक्ति नमाज अदा कर रहे थे जिन्हें आतंकवादियों ने मार डाला। आतंकवादी कांस्टेबलरी वर्दी पहनकर आए थे।