Home Breaking जयललिता की हालत नाजुक, पूरी रात रोते रहे समर्थक

जयललिता की हालत नाजुक, पूरी रात रोते रहे समर्थक

0
जयललिता की हालत नाजुक, पूरी रात रोते रहे समर्थक
Tamil Nadu Chief Minister jayalalithaa critical after cardiac arrest, supporters pray for amma
Tamil Nadu Chief Minister jayalalithaa critical after cardiac arrest, supporters pray for amma
Tamil Nadu Chief Minister jayalalithaa critical after cardiac arrest, supporters pray for amma

चेन्नई/नई दिल्ली। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को रविवार को पड़े दिल के दौरे के बाद उन्हें अपोलो अस्पताल के क्रिटिकल केयर यूनिट में रखा गया है जहां डाक्टरों के तमाम प्रयास के बावजूद सोमवार सुबह भी उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

बड़ी संख्या में उनके समर्थक रात भर अस्पताल के बाहर इकट्टा होकर उनके जल्द होने की दुआ करते रहे और रोते-बिलखते रहे। अस्पताल के बाहर भारी भीड़ को काबू करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। अस्पताल के बाहर बेरिकेडिंग कर दी गयी है।

अपोलो अस्पताल ने एक प्रेस नोट जारी कर बताया है कि रविवार शाम के पांच बजे जयललिता को दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उन्हें अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया।

अस्पताल के मुताबिक उनका इलाज किया जा रहा है, विशेषज्ञ डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं। इससे पहले 22 सितंबर को उन्हें बीमार हालत में अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वो लगभग दो महीने आईसीयू में रहीं थीं।

रविवार शाम अपोलो अस्पताल से बयान आने के तुरंत बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव से बातचीत की और जयललिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की। राव महाराष्ट्र के भी राज्यपाल हैं।

वह इस बारे में जानकारी मिलने के तुरंत बाद मुंबई से चेन्नई के लिए रवाना हुए और करीब आधी रात को वह चेन्नई पहुंचने के बाद अपोलो अस्पताल पहुंचे। वहां उन्होंने जयललिता के स्वास्थ्य की जानकारी हासिल की।

‘अम्मा’ के नाम से मशहूर तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के मंत्रिमंडल के तमाम सहयोगी मंत्री और शीर्ष पुलिस अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे और हालात पर अनौपचारिक विचार-विमर्श किया।

समूचे राज्य में पुलिस बल को सतर्क कर दिया गया है और सभी पुलिसकर्मियों से कहा गया है कि वे सुबह तक अपने-अपने थाने में रिपोर्ट करें। राज्य में आरएऍफ़ की टीमों को अलर्ट पर रखा गया है।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, द्रमुक प्रमुख एम करणानिधि, उनके पुत्र और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता एम के स्टालिन, केंद्रीय मंत्रियों, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी,रेलवे मंत्री सुरेश प्रभु, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, सुब्रह्मण्यम स्वामी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फाडणवीस समेत कई मुख्यमंत्रियों और अन्य नेताओं ने जयललिता के स्वास्थ्य की स्थिति पर चिंता जताते उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

एक दिन पहले अन्नाद्रमुक प्रवक्ता सी पोन्नैयन ने संवाददाताओं से कहा था कि एम्स के चिकित्सकों ने रविवार को अस्पताल में जयललिता को देखा और उनके स्वास्थ्य की जांच करने के बाद उन्होंने हमारे साथ अच्छी खबर साझा की कि अम्मा पूरी तरह ठीक हो गई हैं।

पोन्नैयन ने कहा कि मुख्यमंत्री फिजियोथेरेपी कर रही हैं और खुद से खाना खा रही हैं। इसके अलावा वह अधिकारियों को सरकार और पार्टी की गतिविधियों से संबंधित मुद्दों पर परामर्श दे रही हैं।

रविवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान के डॉक्टरों की एक टीम ने भी चेन्नई जाकर जयललिता के स्वास्थ्य का जायजा लिया था।