Home Headlines तरूण तेजपाल मामले की सुनवाई पर तीन हफ्ते रोक

तरूण तेजपाल मामले की सुनवाई पर तीन हफ्ते रोक

0
तरूण तेजपाल मामले की सुनवाई पर तीन हफ्ते रोक
tarun tejpal gets 3 weeks break in trial to collect documents for his defence
tarun tejpal
tarun tejpal gets 3 weeks break in trial to collect documents for his defence

नई दिल्ली/गोवा। सुप्रीमकोर्ट ने शुक्रवार को तरूण तेजपाल के खिलाफ चल रहे मामले की सुनवाई पर तीन सप्ताह की रोक लगा दी। तहलका के संस्थापक संपादक तेजपाल पर गोवा में पत्रिका की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अपनी एक कनिष्ठ सहयोगी के साथ यौन दुर्व्यवहार का आरोप है।

प्रधान न्यायाधीश एच. एल. दत्तू की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने तेजपाल के खिलाफ चल मामले की सुनवाई को तीन सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया।

तरूण तेजपाल के वकील कपिल सिब्बल ने अदालत को बताया कि निचली अदालत ने आरोप तय करने पर अपना पक्ष रखने के लिए उनके मुवक्किल को 23 जनवरी की तारीख दी है, लेकिन उन्हें अभी तक अभियोजन की ओर से दाखिल दस्तावेज मुहैया नहीं कराए गए हैं।

सुनवाई कर रही अदालत को तेजपाल द्वारा मांगे गए दस्तावेज के साथ ही जिस फाइव स्टार होटल में कथित घटना घटी है वहां के सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराने का निर्देश देते हुए प्रधान न्यायाधीश दत्तू ने सिब्बल को यह याद दिलाया कि तहलका के संपादक को जमानत देते हुए यह कहा गया था कि आठ महीनों के दौरान सुनवाई पूरी हो जाएगी।

पिछले वर्ष 1 जुलाई को तेजपाल की जमानत मंजूर करते हुए शीर्ष अदालत ने कहा था कि आरोपी अदालत में सुनवाई की सभी तारीखों पर हाजिर होते रहेंगे और अनावश्यक स्थगन की मांग नहीं करेंगे।

उस समय तेजपाल की पैरवी कर रहे सलमान खुर्शीद ने अदालत से कहा था कि उन्होंने अदालत की चिंता को ध्यान में लिया और उन्हें पूरा भरोसा है कि उनके मुवक्किल इसे गंभीरता से लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here