Home Breaking धौनी को सहवाग की नसीहत, टीम में अपनी भूमिका पहचानें

धौनी को सहवाग की नसीहत, टीम में अपनी भूमिका पहचानें

0
धौनी को सहवाग की नसीहत, टीम में अपनी भूमिका पहचानें
Team management must brief Dhoni about his role in T20: Sehwag
Team management must brief Dhoni about his role in T20: Sehwag

नई दिल्ली। दिग्गज भारतीय बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी को टी-20 प्रारूप से बाहर किए जाने के सुझावों के बीच पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने धौनी का बचाव करते हुए उन्हें नसीहत दी है। सहवाग ने टीम के विकेटकीपर धौनी को टीम में अपनी भूमिका पहचानने की सलाह दी है।

अपने बेबाक अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले सहवाग ने कहा कि टीम प्रबंधन को रांची के खिलाड़ी धौनी को उनके किरदार के बारे में समझाना चाहिए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम को मिली हार के कारण धौनी आलोचनाओं से घिर गए हैं।

इस मैच में धौनी ने 37 गेंदों में 49 रन बनाए थे, लेकिन टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और 40 रनों से हार गई।

‘इंडिया टीवी’ को दिए एक बयान में सहवाग ने कहा कि धौनी को टीम में अपनी भूमिका का एहसास होना चाहिए। प्रतिद्वंद्वी टीम के दिए स्कोर को हासिल करने के लिए उन्हें शुरुआत से ही टीम की लय में बदलाव करना होगा। उन्हें हर एक गेंद पर रन लेना होगा। टीम प्रबंधन को धौनी को यह समझाना चाहिए।

इस बीच, सहवाग ने टीम में धौनी की अहमियत का समर्थन करते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम को इस समय धौनी की जरूरत है, यहां तक कि टी-20 क्रिकेट में भी। वह सही समय पर टीम से हट जाएंगे। वह किसी भी युवा खिलाड़ी का रास्ता नहीं रोकेंगे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज (मंगलवार) तीन टी-20 मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का स्कोर 1-1 से बराबर है और यह मैच निर्णायक होने वाला है।