Home Health Beauty And Health Tips शादी के मौके पर दांतों को यूं बनाएं सफेद, चमकदार!

शादी के मौके पर दांतों को यूं बनाएं सफेद, चमकदार!

0
शादी के मौके पर दांतों को यूं बनाएं सफेद, चमकदार!
Teeth Whitening for Your Wedding Day
Teeth Whitening for Your Wedding Day
Teeth Whitening for Your Wedding Day

नई दिल्ली। शादी के दिन जहां खूबसूरत चमकीले परिधान से लेकर मेहमानों की मेहमाननवाजी का ध्यान रखा जाता है, वहीं कुछ छोटी-छोटी चीजें इस दिन को आपके लिए शानदार बना सकती हैं।

खूबसूरत सफेद दांतों के साथ शर्माती हुई दुल्हन की मुस्कुराहट उसके व्यक्तित्व में चार-चांद लगाती है और साथ ही माहौल भी खुशनुमा हो जाता है।

रीजोव क्लीनिक की प्रिंयका गोयत और चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान परास्नातक संस्थान (चंडीगढ़) के सोमवीर सिंह ने इस खास दिन को खूबसूरत सफेद दांतों से खास बनाने के लिए दांतों की देखरेख के संबंध में ये सुझाव दिए हैं :

1 जिन खाद्य पदार्थो के सेवन से दांतों पर दाग, धब्बे पड़ जाते हैं, उनका सेवन करने से बचें। सोडा, कॉफी, चाय, ब्लूबेरी, चेरी और सोया सॉस उनमें से एक हैं। शराब नहीं पिएं और धूम्रपान से भी बचें। अगर आप स्टेनिंग वाले पेय पदार्थो का सेवन करना बंद नहीं कर सकती हैं तो फिर इन्हें स्ट्रॉ से पिएं या हर तीन महीने पर दांतों को क्लीनिक में साफ कराएं।

2 पानी खूब पिएं। इससे न केवल आपके चेहरे पर चमक आती है बल्कि दांतों में भी चमक आती है। शादी के खास दिन भी आप पानी पर्याप्त मात्रा में पिएं, जिससे शरीर और होंठों पर नमी बरकरार रहेगी और आप सहजता से मुस्कुरा सकेंगी। साथ ही लिपस्टिक भी देर तक टिका रहेगा।

3 आप टीथ व्हाइटनिंग ट्रीटमेंट कराएं या न कराएं, लेकिन अपने दांतों की देखभाल जरूर करें। रोज इन्हें साफ करें। रोजाना कम से कम दो बार ब्रश करें और अच्छी तरह गरारा करें और फ्लॉसिंग भी करें। स्वस्थ सफेद दांतों के लिए नियमित रूप से चेकअप कराना नहीं भूलें।

4 शादी के दिन दांतों को और खूबसूरत दिखाने के लिए आप चाहें तो प्रिसिजली कट और पॉलिश्ड स्वारोस्की टूथ क्रिस्टल वर्क अपने दांतों पर करा सकती हैं, इससे आपके दांतों को एक्स्ट्रा शाइन मिलेगी।

शादी का दिन किसी भी लड़की के लिए उसके जीवन का खास दिन होता है, इसलिए खूबसूरत दांतों के साथ आकर्षक मुस्कान बिखेरें।