Home Bihar नीतीश हैं ‘छवि कुमार’, शराबबंदी का कर रहे ढोंग : तेजस्वी यादव

नीतीश हैं ‘छवि कुमार’, शराबबंदी का कर रहे ढोंग : तेजस्वी यादव

0
नीतीश हैं ‘छवि कुमार’, शराबबंदी का कर रहे ढोंग : तेजस्वी यादव
Tejashwi Yadav asks cm nitish to come clean on selfie with hooch tragedy accused
Tejashwi Yadav asks cm nitish to come clean on selfie with hooch tragedy accused
Tejashwi Yadav asks cm nitish to come clean on selfie with hooch tragedy accused

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भोजपुर में जहरीली शराबकांड के एक आरोपी के साथ की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राष्ट्रीय जनता दल के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री को ‘छवि कुमार’ बताते हुए जोरदार निशाना साधा है।

तेजस्वी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नीतीश कुमार शराबबंदी का ढोंग कर रहे हैं। जद (यू) के पदाधिकारी ही जहरीली शराब का धंधा कर पार्टी फंडिंग करते हैं। फिर ‘छवि कुमार’ (नीतीश कुमार) उन्हें मुख्यमंत्री आवास बुलाकर ‘सेल्फी’ से नवाजते हैं।

उल्लेखनीय है कि 2012 में भोजपुर जिले में जहरीली शराब से हुई 29 लोगों की मौत के मामले में मुख्य आरोपी राकेश सिंह दो दिन पूर्व अपने एक रिश्तेदार के साथ नीतीश कुमार से मुलाकात की थी। सिंह ने रिश्तेदार हरिंदर सिंह और नीतीश के साथ सेल्फी ली थी और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया था। इसके बाद यह तस्वीर वायरल हो गई।

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने शराब माफिया और जद (यू) के नेता राकेश सिंह के साथ मुख्यमंत्री की तस्वीर वायरल होने के बाद सवालिया लहजे में कहा कि क्या यह तस्वीर यह साबित नहीं करती कि मुख्यमंत्री शराब को बढ़ावा दे रहे हैं?

उन्होंने कहा कि जहरीली शराबकांड के अभियुक्त को सम्मानित क्यों किया गया? नीतीश जी बताएं क्या सुशासन का यही फार्मूला है?

तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसे लोग ही जद (यू) को ‘फंडिंग’ करते हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की यह दोहरी नीति है। उन्होंने मुख्यमंत्री से सवाल करते हुए कहा कि शराबबंदी में गरीबों को जेल भेज दिया जा रहा है, जबकि जहरीली शराबकांड के आरोपी मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी ले रहे हैं।

नीतीश पर पुरानी योजनाओं को ‘रिपैकेजिंग’ कर चेहरा चमकाने का आरोप लगाते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बाल विवाह और दहेज प्रथा का कानून पहले से हैं और सभी को इसका समर्थन करते हैं, लेकिन अभियान चलाने के नाम पर अब मुख्यमंत्री अपना चेहरा चमका रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शराबबंदी का सभी लोगों ने समर्थन किया था, लेकिन आज उस कानून को सही ढंग से लागू नहीं किया जा रहा है, जिस कारण शराबबंदी असफल हो गई है।