Home Breaking तेलंगाना : महिला कलेक्टर से दुर्व्यवहार में TRS MLA अरेस्ट

तेलंगाना : महिला कलेक्टर से दुर्व्यवहार में TRS MLA अरेस्ट

0
तेलंगाना : महिला कलेक्टर से दुर्व्यवहार में TRS MLA अरेस्ट
TRS MLA shankar nayak Arrested for misbehaving with woman IAS officer
TRS MLA shankar nayak Arrested for misbehaving with woman IAS officer
TRS MLA shankar nayak Arrested for misbehaving with woman IAS officer

हैदराबाद। पुलिस ने गुरुवार को एक महिला कलेक्टर के साथ अभद्र व्यवहार करने के आरोप में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति के एक विधायक को गिरफ्तार किया। बाद में विधायक को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

तेलंगाना विधानसभा के महबूबाबाद से विधायक शंकर नायक को महबूबाबाद की जिला कलेक्टर प्रीति मीणा की एक शिकायत पर गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने विधानसभा अध्यक्ष मधुसूदन चारी से अनुमति लेने के बाद अपनी कार्रवाई की।

नायक ने महबूबाबाद कस्बे में बुधवार को एक पौधरोपण कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर कलेक्टर प्रीति की बांह पकड़ ली थी। पुलिस ने कहा कि विधायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 353,354 व 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

विधायक पर एक सरकारी कर्मचारी को ड्यूटी के निर्वहन से रोकने व हमला या आपराधिक कृत्य व एक महिला का अपमान करने का आरोप है। यह मामला कलेक्टर की शिकायत पर दर्ज किया गया। कलेक्टर विधायक की माफी से संतुष्ट नहीं थीं।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि विधायक को पुलिस थाने से जमानत पर रिहा किया गया। महिला अधिकारी ने विधायक के व्यवहार से खुद को अपमानित महसूस किया और मुख्य सचिव एसपी सिंह से शिकायत की।

इस घटना को लेकर कलेक्टर कार्यालय में कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने नायक के खिलाफ कार्रवाई न होने पर हड़ताल पर जाने की धमकी दी।

मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने विधायक को कलेक्टर से मिलने और उनसे बिना शर्त माफी मांगने का निर्देश दिया।

राव ने विधायक को चेतावनी दी कि यदि उन्होंने अपना तरीका नहीं बदला तो उन्हें पार्टी से निलंबित किया जा सकता है।

नायक ने बाद में कलेक्टर से मुलाकात की और मांफी मांगी। उन्होंने कहा कि मैंने जानबूझकर या बुरी नीयत से कलेक्टर की बांह नहीं पकड़ी थी। कलेक्टर प्रीति विधायक की माफी से संतुष्ट नहीं हुईं। उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

तेलंगाना के आईएएस अधिकारियों की एक आपातकालीन बैठक बुधवार की शाम बुलाई गई और विधायक के व्यवहार की निंदा की गई।

कलेक्टर प्रीति पहले भी विधायक की शिकायत मुख्य सचिव से की थी। उस बार शिकायत यह थी कि उनकी गैर मौजूदगी में विधायक उनके चेम्बर में आकर बैठ गए थे।