Home Breaking ड्रग रैकेट मामले में SIT के सामने पेश हुए निर्देशक पुरी जगन्नाथ

ड्रग रैकेट मामले में SIT के सामने पेश हुए निर्देशक पुरी जगन्नाथ

0
ड्रग रैकेट मामले में SIT के सामने पेश हुए निर्देशक पुरी जगन्नाथ
Telugu film director Puri Jagannath appears before SIT probing drug racket
Telugu film director Puri Jagannath appears before SIT probing drug racket
Telugu film director Puri Jagannath appears before SIT probing drug racket

हैदराबाद। मशहूर तेलुगू फिल्म निर्देशक पुरी जगन्नाथ बुधवार को हैदराबाद में ड्रग रैकेट के मामले में विशेष जांच टीम के समक्ष पेश हुए।

अपने भाई और बेटे के साथ निर्देशक नोटिस का जवाब देने कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह करीब 10 बजे निषेध एवं उत्पाद शुल्क के कार्यालय पहुंचे।

इस महीने की शुरुआत में सामने आए इस मामले में जगन्नाथ से पूछताछ करने के साथ ही एसआईटी टॉलीवुड की हस्तियों से पूछताछ शुरू कर चुकी है।

एसआईटी कई बड़े अभिनेता व अभिनेत्रियों को साथ ही दर्जन भर कलाकारों को नोटिस भेज चुकी है और उन्हें पेश होने के निर्देश दिए हैं। एक कलाकार को महीने का अंत होने तक हर रोज बुलाया गया है।

अभिनेत्रियों चार्मी कौर और मुमैत खान से क्रमश: 20 और 21 जुलाई को पूछताछ होने की संभावना है। नोटिस मुमैत खान को नेटिस नहीं भेजा जा सका, एसआईटी की एक टीम मुंबई पहुंच गई है, जहां वह तेलुगू रियलिटी शो की शूटिंग कर रही हैं।

इस मामले में गिरफ्तार हुए मादक पदार्थ विक्रेताओं से संबधों को लेकर रवि तेजा, नवदीप, तरुण, सुब्बराजू और नंदू जैसे अभिनेताओं, सिनेमेटोग्राफर श्याम के नायडू और कला निर्देशक चिन्ना भी उन फिल्मी हस्तियों में शामिल हैं, जिनसे पूछताछ की जाएगी।

मामले की जांच का नेतृत्व कर रहे आबकारी प्रवर्तन निदेशक अकुन सभरवाल ने कहा कि रैकेट के सरगना काल्विन मास्क्रेन्हास के कॉल डाटा में इन फिल्म हस्तियों का नंबर पाए जाने पर इन्हें नोटिस भेजा गया है।

जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश करेंगे कि ये हस्तियां सिर्फ मादक पदार्थो का इस्तेमाल करती थीं या इनकी तस्करी भी करती थीं? सम्मन पाने वाले कलाकारों में से कुछ ने नशीले पदार्थ के सेवन से इनकार किया है।

इस रैकेट से तब सनसनी फैल गया जब पता चला कि शहर के प्रमुख निजी स्कूलों और कॉलेजों के करीब 10,000 छात्र एलएसडी (लिसर्जिक एसिड डायथिलमाइड) और एमडीएमए (मेथिलैनेडियोक्सी-मेथम्फेटामाइन) जैसे महंगे मादक पदार्थो का सेवन करते हैं।

अधिकारियों ने इस खतरे को रोकने के लिए 50 से ज्यादा स्कूलों और कॉलेजों के लिए एडवाइजरी जारी की। एसआईटी इस मामले में अब तक 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।