Home Headlines फेडरर को अब भी खेलते देखकर चौंक गया कोमा से उठा शख्स

फेडरर को अब भी खेलते देखकर चौंक गया कोमा से उठा शख्स

0
फेडरर को अब भी खेलते देखकर चौंक गया कोमा से उठा शख्स
Roger Federer
tennis star Roger Federer fan wakes from 11 year coma, says he was stunned to see federer still on top of tennis

लंदन। खेल के मैदान से बाहर भी प्रशंसक अपने पसंदीदा खिलाडिय़ों को लेकर किस हद तक संजीदा होते हैं इसका जीता जाता उदाहरण उस वक्त देखने को मिला जब 11 साल बाद कोमा से उठा एक शख्स टेनिस स्टार रोजर फेडरर को अब भी खेलते देखकर आश्चर्यचकित रह गया।

फेडरर का प्रशंसक जीसस अपारिशियो नामक शख्स 12 दिसंबर 2004 को हुई एक गंभीर कार दुर्घटना के बाद कोमा में चला गया था। उस वक्त फेडरर विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी थे।

घटना के करीब 11 साल बाद होश में आए जीसस इतने लंबे समय के बाद भी अपने पसंदीदा खिलाड़ी को खेलते तथा दूसरी रैंकिंग पर काबिज देखकर आश्चर्यचकित हो गए।

पिछले महीने 27 अगस्त को होश में आए जीसस ने परिवारवालों, दोस्तों, ताजा घटनाओं और फेडरर के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मुझे लगा कि फेडरर ने अब संन्यास ले लिया होगा।

जब मैंने यह सुना कि वह अभी 34 वर्ष की उम्र में भी खेल रहे हैं और विश्व में नंबर दो के खिलाड़ी हैं तो पहले मुझे लगा कि मेरे साथ मजाक किया जा रहा है। मुझे विश्वास ही नहीं हुआ जब मैंने सुना कि वह 17 ग्रैड स्लेम जीत चुके हैं। वह हमेशा से ही एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं।

जीसस ने वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन का फाइनल मुकाबला देखा। वह नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच को नहीं पहचान रहे थे क्योंकि 11 वर्ष पहले 2004 में जोकोविच उनके लिए अपिरिचित थे।

उस समय जोकोविच 186वीं रैंकिंग पर थे। उस वक्त आंद्रे आगासी, मरात साफिन, डेविड नलबांडियन, कार्लोस मोया, एंडी रॉडिक, लेटन हेविट जैसे खिलाड़ी शीर्ष दस में रहते थे और इस समय ये सभी संन्यास ले चुके हैं।