Home World Asia News वाघा सीमा तक सिमटी लाहोर-दिल्ली की दोस्ती बस

वाघा सीमा तक सिमटी लाहोर-दिल्ली की दोस्ती बस

0

vagha

इस्लामाबाद। देश-विदेश में आतंकवादी घटनाओं और इंटेलिजेंस की ओर से जारी किये गए अलर्ट के बाद अब पाकिस्तान-भारत मैत्री सेवा बस को वाघा बाॅर्ट से आगे नहीं भेजा जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत (नई दिल्ली) जा रहे और लाहौर से लौट रहे यात्रियों को वाघा सीमा पर ही उतारा जा रहा है। भारत जाने वालों को भी वाघा सीमा से बस पकडने के लिए कहा गया है।

वाघा सीमा भारतीय राज्य पंजाब के अमृतसर शहर और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित लाहौर के बीच में स्थित है। पाकिस्तान पर्यटन विकास निगम (पीटीडीसी) के अधिकारियों ने भारत-पाक सीमा पर अपना उप-कार्यालय शुरू होने के बाद से यह निर्णय किया।

गुलबर्ग में पीटीडीसी द्वारा नियुक्त सुरक्षा अधिकारी अकरम ने कहा कि बस संचालन सीमा पर से किया गया है। इस बस सेवा की आधिकारिक शुरूआत पूर्व एनडीए सरकार के समय 16 मार्च, 1999 को हुई थी।

पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत जा रहे और वहां से लौट रहे यात्रियों को वाघा सीमा पर ही उतारा जा रहा है। भारत जाने वालों को भी वाघा सीमा से बस पकडने के लिए कहा गया है। वाघा सीमा भारतीय राज्य पंजाब के अमृतसर शहर और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित लाहौर के बीच में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here