Home World Europe/America अमरीका में समलैंगिक शादी की सुविधाओं को चुनौती

अमरीका में समलैंगिक शादी की सुविधाओं को चुनौती

0
अमरीका में समलैंगिक शादी की सुविधाओं को चुनौती
Texas challenges gay marriage benefits
Texas challenges gay marriage benefits
Texas challenges gay marriage benefits

टेक्सस। अमरीका में टेक्सस के सर्वोच्च अदालत में समलैंगिक जोड़े की सुविधाएं बढ़ाने के फैसले को चुनौती दी गई है। इसको लेकर रूढ़िवादी लोग उत्साहित है। उन्हें उम्मीद है कि देश में समलैंगिक शादी की मान्यता समाप्त होने का मार्ग प्रशस्त हो सकता है।

याचिकाकर्ता ने ह्यूस्टन शहर के कर्मचारियों में शामिल समलैंगिक जोड़ों की सुविधाएं बढ़ाए जाने के फैसले को चुनौती दी है। अधिकारियों का कहना है कि अमेरिकी सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के तहत समलैंगिक शादी देश भर में एक कानूनी अधिकार है, इसलिए इन्हें सुविधाएं देनी होंगी।

उल्लेखनीय है कि पहले अदालत कानून को चुनौती देने वाली इस याचिका की सुनवाई करने को तैयार नहीं थी, लेकिन गवर्नर ग्रेग एबॉट और रिपब्लिकन सांसदों के दबाव में अपने जनवरी के फैसले को पलट दिया और सुनवाई करने की इजाजत दे दी।

सांसदों ने अदालत से यौन क्रांति के विचार को खारिज करने का निवेदन किया जिसे संघीय न्यायाधीशों ने पारित कर कानून बना दिया है।

उधर रूढ़िवादी वकीलों ने कहा कि वाशिंगटन स्थित अमरीकी सर्वोच्च न्यायालय के फैसले में सुविधाएं देने का उल्लेख नहीं है। इस मामले में अदालत में गत बुधवार को बहस शुरू हुई और जून के महीने के अंत फैसले आने की उम्मीद है।