Thursday , 20 September 2018

थाईलैंड में जालसाज को 13,275 साल जेल

Thai fraudster sentenced to 13,275 years in prison
Thai fraudster sentenced to 13,275 years in prison

बैंकॉक। थाईलैंड की एक अदालत ने एक जालसाज को कुल 13,275 साल जेल की सजा सुनाई है। बीबीसी की खबर के मुताबिक 34 वर्षीय पुदित कित्तीथरादिलोक ने शुक्रवार को अदालत में माना कि वह एक पोंजी योजना चला रहा था, जिसमें वह निवेशकों को कृत्रिम रूप से भारी रकम लौटाने का वादा करता था।

करीब 40 हजार लोगों ने उसकी कंपनी में 16 करोड़ डॉलर से ज्यादा का निवेश किया था। अदालत ने पाया कि वह अवैध उधार और धोखाधड़ी के 2653 मामलों में शामिल था। उसके अपराध को कबूलने के आधार पर अदालत ने उसकी सजा आधी कर 6,637 साल और छह महीने की कर दी।

अभियोजक ने अदालत को बताया कि पुदित सम्मेलनों का आयोजन करता था, जहां निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाता था। वह सम्मेलनों में आए लोगों से संपत्ति के विकास, सुंदरता, कारों और निर्यात से जुड़े कारोबार व अन्य चीजों में निवेश के लिए कहता था।

बैंकॉक पोस्ट डेली के मुताबिक निवेशकों से अतुलनीय लाभ का वादा किया जाता था, साथ ही उन्हें दूसरे लोगों को जोड़ने के लिए प्रोत्साहन राशि भी देने का वादा किया जाता था।

बीबीसी की खबर के मुताबिक पुदित को अगस्त में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद जमानत याचिका खारिज होने के बाद से वह बैंकॉक रिमांड जेल में कैद है।

अदालत ने उसकी दोनों कंपनियों में प्रत्येक पर 20 करोड़ डॉलर का जुर्माना लगाया है। साथ ही पुदित और उसकी कंपनियों को 2,653 लोगों का करीब 1.70 करोड़ रुपये सालाना साढ़े सात फीसदी की ब्याज दर के साथ चुकाने को कहा है।

VIDEO आखिर कौन सा रोग हुआ था वाजपेयी को ? || आपको भी हो सकता है ?