Home Sports Football मेस्सी ने बार्सिलोना के लिए किया 500वां गोल

मेस्सी ने बार्सिलोना के लिए किया 500वां गोल

0
मेस्सी ने बार्सिलोना के लिए किया 500वां गोल
The 500th goal for Barcelona Messi
The 500th goal for Barcelona Messi
The 500th goal for Barcelona Messi

सेविया (स्पेन)। स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी ने स्पेनिश क्लब बार्सिलोना में रहते हुए एक और रेकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मेसी ने क्लब के लिए अपना 500वां गोल दागा।

मेसी ने यह कारनामा स्पेनिश लीग में सेविया के खिलाफ रामोन सांचेज पिजुयान स्टेडियम में खेले गए मैच में किया। बार्सिलोना ने यह मैच 2-1 से अपने नाम किया।

इस मैच के बाद मेसी के बार्सिलोना में 592 मैचों में 500 गोल हो गए हैं। इसी साल अप्रैल में मेसी ने स्पेनिश क्लब वालेंसिया के खिलाफ गोल कर अपने पूरे करियर में 500 गोल करने का कारनामा किया था, जिसमें इंटरनैशनल मैचों में किए गए गोल भी शामिल हैं।

वह बार्सिलोना के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले फुटबॉलर भी हैं। मेसी के बाद बार्सिलोना के लिए पॉललिनो अल्सांट्रा ने 395 गोल किए हैं। मेसी ने 17 साल की उम्र में मई 2005 में अल्बासेटे के खिलाफ बार्सिलोना के लिए पहला गोल किया था।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्वीडिश स्ट्राइकर ज्लाटन इब्रहिमविच ने इंग्लिश प्रीमियर लीग का 25,000वां गोल दागा। स्वांसी सिटी क्लब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में इब्रहिमविच ने यह गोल किया।

लिबर्टी स्टेडियम में खेले गए प्रीमियर लीग के 11वें दौर के मुकाबले में इब्रहिमविच ने 21वें और 33वें मिनट में अपने क्लब के लिए दो गोल दागे। इब्रहिमविच के गोलों की बदौलत यूनाइटेड ने स्वांसी को 3-1 से मात दी। इसके साथ ही इब्रहिमविच ने क्लब फुटबॉल में अपने 400 गोल भी पूरे कर लिए।