Home Business de GRISOGONO के Creation 1 हार ने नीलामी में रिकॉर्ड तोड़ा

de GRISOGONO के Creation 1 हार ने नीलामी में रिकॉर्ड तोड़ा

0
de GRISOGONO के Creation 1 हार ने नीलामी में रिकॉर्ड तोड़ा
The Art of de GRISOGONO, 'Creation 1' Breaks Records at Christie's magnificent jewels sale in geneva
The Art of de GRISOGONO, 'Creation 1' Breaks Records at Christie's magnificent jewels sale in geneva
The Art of de GRISOGONO, ‘Creation 1’ Breaks Records at Christie’s magnificent jewels sale in geneva

जिनेवा। मशहूर नीलामी घराने क्रिस्टी द्वारा आयोजित शानदार आभूषणों की नीलामी के दौरान स्विस आभूषण निर्माता कंपनी दि ग्रिसोगोनो के हीरा व पन्ना जड़ित हार ‘द आर्ट ऑफ दि ग्रिसोगोनो-क्रिएशन 1’ ने नीलामी के रिकॉर्ड तोड़ दिए। यह हार जिनेवा में 33,500,000 स्विस फ्रैंक यानी 33,701,000 डॉलर में नीलाम हुआ।

इस मास्टरपीस को दि ग्रिसोगोनो के संस्थापक और क्रिएटिव डारेक्टर फवाज ग्रुओसी ने डिजाइन किया है। इस हार की नीलामी मंगलवार को हुई।

इस मौके पर फवाज ग्रुओसी ने कहा कि यह नीलामी ग्रिसोगोनो और इस शानदार हार ‘क्रिएशन 1’ को बनाने के लिए बिना थके काम करने वाली टीम के लिए उल्लेखनीय उपलब्धि है। यह इस नीलामी में आने वाला सबसे बड़ा तराशा गया एमरल्ड कट डायमंड है।

उन्होंने कहाकि इस तरह के शानदार ऐतिहासिक पत्थर के साथ काम करने का मौका मिलने पर मैं वास्तव में सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं और उस हर शख्स को धन्यवाद, जिन्होंने खान के पत्थर को एक मास्टरपीस बनाने के खूबसूरत सफर में हिस्सा लिया।

हीरे की उच्च गुणवत्ता प्रदर्शित करने वाले डी-कलर डायमंड हार में 163.41 कैरट के हीरे लगे हैं, जो ऐतिहासिक 404 कैरट के हीरे को तराश कर बनाया गया है।

इस हार ने इससे पहले डी-कलर वाले डायमंड आभूषण की 30,600,000 में हुई बिक्री के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इस हार को बनाने में 14 कुशल कारीगरों ने 1700 घंटे लगाए।