Home Opinion Books - Literature जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल 2017 में सजेगा ‘द बाजार’

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल 2017 में सजेगा ‘द बाजार’

0
जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल 2017 में सजेगा ‘द बाजार’
the bazaar in jaipur literature festival 2017
the bazaar in jaipur literature festival 2017
the bazaar in jaipur literature festival 2017

जयपुर। जी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल जहां एक ओर कहानियों और कथावाचकों का मंच है वहीं इसके आंगन में खूबसूरत शिल्प, शिल्पियों और महिलाओं के किस्से-कहानियों की भी गूंज सुनी जा सकती है, जो इस बार पारंपरिक और आधुनिक रूपों में पहुंच रहे हैं।

मेकर्स, डिजाइनर्स और बायर्स की तिकड़ी को एक साथ जोड़ने वाला ऑनलाइन एवं ऑफलाइन प्लेटफार्म डायरेक्ट क्रिएट (डीसी) इस बार जी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल 2017 के मौके पर ‘द बाजार’ का आयोजन कर रहा है।

डायरेक्ट क्रिएट के संस्थापक तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजीव लुकड़ ने बताया कि इस साल फेस्टिवल के लिए डायरेक्ट क्रिएट ने 50 से अधिक व्यक्तिगत निर्माताओं, डिजाइनरों और खरीदारों को साथ लेकर इस मार्केटप्लेस को तैयार किया है।

फेस्टिवल के मौके पर ‘द बाज़ार’ इस साहित्यिक उत्सव के 10 वर्ष का जश्न मनाएगा और इसी बहाने कारीगरों को अपने पारंपरिक हुनर, शिल्प आदि को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा।

इस बाजार में 20,000 से अधिक विशिष्ट और क्यूरेटेड, हस्तनिर्मित उत्पादों को पेश किया जाएगा, जिन्हें राजस्थान समेत भारत के 15 अलग-अलग राज्यों के कारीगरों ने तैयार किया है।

द बाजार में कॉक्स एंड किंग्स चारबाग में एक आर्टिसन पैविलियन और एक स्पेशल स्टूडियो सेक्शन भी है जहां पूलसाइड पर चुनींदा डिजाइनरों और मैन्यूफेक्चरर्स का विशाल संग्रह प्रदर्शित किया जाएगा।