Home Health मोबाइल से बनाए दूरी नहीं तो हो सकती हैं ये बीमारी

मोबाइल से बनाए दूरी नहीं तो हो सकती हैं ये बीमारी

0
मोबाइल से बनाए दूरी नहीं तो हो सकती हैं ये बीमारी
The distance made from mobile may not be the disease

The distance made from mobile may not be the disease

आज की बदलती लाइफस्टाइल ने सबका रहन सहन बदल दिया हैं। जिसके चलते आज हर कोई मोबाइल का एडिक्टेड हो चूका हैं। कई लोगों को इसकी बीमारी सी हो गयी हैं। दो मिनट भी वो मोबाइल से दूर नहीं रह सकता हैं। मोबाइल इधर उधर भी पड़ा होगा तो उनके दिमाग में मोबाइल की ही बाते घूम रही होती हैं।

VIDEO: ऑनलाइन साइट पर अपना प्रोडक्ट कैसे बेचे

अपने फोन के बिना जीने की कल्पना से ही लोग सिहर उठते हैं। मोबाइल को लेकर इस बढ़ती सनक ने कई और खतरनाक चीजों को भी जन्म दिया है। लोगों मोबाइल को लेकर जुनूनी हद तक क्रेजी होने लगे है और अपने स्वास्थ के साथ खिलवाड़ भी करने लगे हैं। मोबाइल फोन या स्मार्टफोन के बारे में अक्सर ही आपने सुना होगा कि फोन के रेडिएशन आपके स्वास्थ्य के लिए कितने हानिकारक हैं।

क्या बेंगन हमारी सेहत के लिए फायदेमंद हैं

इस रिसर्च के अनुसार अपनी शर्ट की जेब और पैंट की जेब में भी फोन रखने से कैंसर हो सकता है। ये बात लोगों को गांठ बांध लेनी चाहिए कि अपने फोन को अपनी बॉडी से छह इंच के दायरे से दूर रखा जाए। खास बात यह है कि मोबाइल फोन रेडिएशन से हमारे शरीर के कुछ हिस्सों में कैंसर होने की संभावना बाकी हिस्सों के मुकाबले ज्यादा होती है।

गर्मी में आँखों के मेकअप में रखे सावधानी

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE