Home Latest news उदयपुर : मादा भालू के हमले में युवक गम्भीर रूप से घायल

उदयपुर : मादा भालू के हमले में युवक गम्भीर रूप से घायल

0
उदयपुर : मादा भालू के हमले में युवक गम्भीर रूप से घायल
man seriously injured in female bear attack at Phulwari ki Naal in udaipur
man seriously injured in female bear attack at Phulwari ki Naal in udaipur

सबगुरु न्यूज उदयपुर। उदयपुर जिले के झाड़ोल उपखण्ड में स्थित वन्य जीव अभयारण्य फुलवारी की नाल से गुजर रहे युवक पर भालू ने अचानक हमला कर दिया। भालू के हमले में युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया।

युवक गुजरात की सीमा पर स्थित डैया गांव का निवासी है, इसलिए उसके परिजन तत्काल गुजरात के चिकित्साल में ले गए लेकिन उन्होंने उसकी गम्भीर हालत देखते हुए झाड़ोल के सीएचसी ले जाने को कहा। झाड़ोल सीएचसी ने घायल युवक को उदयपुर के एमबी चिकित्सालय में रेफर कर दिया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

पुलिस के अनुसार पानरवा थानान्तर्गत डैया निवासी प्रभुलाल पुत्र मोतीलाल रेबारी वन्य जीव अभयारण्य फुलवारी की नाल के डैया-अम्बासा मार्ग गुजर रहा था। घने वन जंगल में पहाड़ी क्षेत्र से एक मादा भालू अपने दो बच्चों के साथ प्रभुलाल के सामने आ गई। इससे पहले की प्रभुलाल बचने के लिए सम्भलता मादा भालू ने उस पर हमला बोल दिया।

भालू ने प्रभुलाल का दायां हाथ भालू ने अपने मुंह में दबा लिया, लेकिन प्रभुलाल उसे छुड़ाने में सफल रहा। फिर मादा भालू प्रभुलाल पर पिल पड़ी। इस पर प्रभुलाल साहस जुटा कर अम्बासा गांव की और भागा। गांव में पहुंच कर वह बेहोश हो गया। ग्रामीणों की सूचना पर प्रभुलाल के परिजन अम्बासा पहुंचे और उसे चिकित्सालय ले गए।