Home Health Beauty And Health Tips नाखून की शेप बताती है आप मेहनती हैं या मक्कार

नाखून की शेप बताती है आप मेहनती हैं या मक्कार

0
नाखून की शेप बताती है आप मेहनती हैं या मक्कार
The shape of the nail tells you hard work
The shape of the nail tells you hard work
The shape of the nail tells you hard work

सबगुरु न्यूज। हमारा शरीर का हर हिस्सा सेल से बना हुआ है। हर हिस्से को काटने पर दर्द होता है, लेकिन नाखून और बालों को काटने पर दर्द नहीं होता है। शरीर के ये दोनों हिस्से डेड सेल से बने होते हैं, जिनकी वजह से दर्द नहीं होता है। समुद्र शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के नाखून देखकर भी उसके स्वभाव के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है।

छोटे नाखून वाले लोग असभ्य व स्वार्थी होते हैं, फिर वो चाहे कितने भी उच्च व सभ्य घराने में पैदा हुए हों लेकिन अच्छे स्वभाव के नहीं होते हैं।

टेढ़े और असामान्य नाखून वाले लोगों की मानसिक स्थिति अचानक बदलकर हिंसक हो जाती है. ऐसे लोगों से भी बच कर रहना चाहिए।

छोटे और पीले नाखून वाले व्यक्ति मक्कार स्वभाव के होते हैं, वहीं गोलाकार नाखून व्यक्ति के सशक्त विचारों व तुरंत निर्णय लेने की क्षमता के होते है।

पतले व लंबे नाखून वाले लोग नशे के आदी होते हैं वे जल्दी निर्णय नहीं ले पाते हैं और इसी प्रवृत्ति के कारण कई बार इन्हें नुकसान उठाना पड़ता है।

छोटे नाखून व गांठदार उंगलियां हों तो ऐसे लोग अपने लाइफ पार्टनर को इशारों पर नचाते हैं, ये चरित्र के अच्छे होते हैं, लेकिन इन पर पूरी तरह से विश्वास नहीं किया जा सकता।

कठोर नाखून वाले व्यक्ति झगड़ालु प्रवृत्ति के साथ ही अपनी जिद के पक्के होते हैं। ये जो ठान लेते हैं, वो कर के ही दम लेते हैं।

वे लोग जिनके नाखून चौड़ाई से अधिक लंबाई लिए हों तो ऐसे लोग निरंतर आगे बढ़ने वाले होते हैं, ये बहुत उन्नति करते हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE