Home Entertainment Bollywood आरके फिल्स के पुनरोद्धार की कोई योजना नहीं : करीना

आरके फिल्स के पुनरोद्धार की कोई योजना नहीं : करीना

0
आरके फिल्स के पुनरोद्धार की कोई योजना नहीं : करीना
there are no plans to revive RK film says Kareena kapoor
there are no plans to revive RK film says Kareena kapoor
there are no plans to revive RK film says Kareena kapoor

मुंबई। आरके फिल्स ने 15 सालों से कोई फिल्म नहीं बनाई है, जबकि आरके परिवार की अभिनेत्री करीना कपूर का कहना है कि अभी इसके पुनरोद्धार की कोई योजना नहीं है। काफी समय से इस बारे में अफवाह है कि दिवंगत फिल्म निर्माता राज कपूर द्वारा स्थापित फिल्म निर्माण कंपनी आरके फिल्स का कायापलट होने वाला है।

करीना ने बताया कि आरके बैनर के पुनरोद्धार की कोई योजना नहीं है। हमने इसके बारे में कुछ नहीं सोचा है। मेरे दादाजी ने बहुत सारी फिल्में बनाई थीं और वास्तव में एक उम्दा बैनर स्थापित किया था। हमने वाकई कुछ अच्छी फिल्में बनायीं लेकिन इस समय कुछ भी नहीं हो रहा।

उल्लेखनीय है कि आरके फिल्स की स्थापना 1948 में हुई थी। इस बैनर ने ‘आग’, ‘बरसात’, ‘आवारा’, ‘बूट पालिश’, ‘जागते रहो’, ‘श्री420’, ‘जिस देश में गंगा बहती है’, ‘मेरा नाम जोकर’, ‘बॉबी’, ‘सत्यम शिवम सुन्दरम’, ‘राम तेरी गंगा मैली’ और अन्य उल्लेखनीय फिल्में बनायी हैं।
1988 में राजकपूर की मौत के समय ‘हिना’ की शूटिंग चल रही थी, जिसके बाद उनके पुत्र रणधीर कपूर ने स्टूडियो का जिमा संभाला। रणधीर कपूर ने ‘हिना’ का निर्देशन किया। इसके अलावा उन्होंने ‘धरम करम’ भी बनाई। राजीव कपूर ने ‘प्रेम ग्रंथ’ और उसके बाद रिषि कपूर ने 1999 में ‘आ अब लौट चलें’ का निर्माण किया। यह आरके स्टूडियो की आखिरी फिल्म थी।

कपूर परिवार की करीब चार पीढिय़ां इस शो-बिजनेस की अगुवाई करती रही हैं। पृथ्वीराज कपूर से राजकपूर और उनके तीन पुत्रों रणधीर, रिषि और राजीव ने फिल्म निर्माण के अलावा अभिनय भी किया। इसकी बाद की पीढिय़ों में करिश्मा, करीना और रणबीर कपूर इस समय फिल्म उद्योग में सक्रिय हैं।