Home Chhattisgarh कांग्रेस में वापसी का सवाल नहीं : अजित जोगी

कांग्रेस में वापसी का सवाल नहीं : अजित जोगी

0
कांग्रेस में वापसी का सवाल नहीं : अजित जोगी
there is no question to join congress, says ajit jogi
there is no question to join congress, says ajit jogi
there is no question to join congress, says ajit jogi

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के संस्थापक एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा है कि वह एक बार कदम बढ़ा लेते हैं तो वापस पीछे नहीं हटते और कांग्रेस में वापसी का तो सवाल ही पैदा नहीं होता।

जोगी ने यह बात छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी पीएल पुनिया के बयान के जवाब में कही। पुनिया ने कहा था कि यदि जोगी कांग्रेस में आते हैं तो उनका स्वागत है।

सागौन बंगला में बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में जोगी ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल लगातार बोलते रहते हैं कि जनता कांग्रेस से कई बड़े चेहरे कांग्रेस के संपर्क में हैं और वे कांग्रेस में प्रवेश करेंगे, लेकिन मैं दावे के साथ बोलता हूं कि कांग्रेस क्या भाजपा के भी कई बड़े चेहरे जनता कांग्रेस के संपर्क में हैं और आने वाले समय में वे जनता कांग्रेस में प्रवेश करेंगे।

जोगी ने जगदीश कलश एवं तेजकुमार बजाज का स्वागत किया। जगदीश कलश सिविल लाइन वार्ड के पूर्व पार्षद तथा लोक निर्माण विभाग के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं। वहीं नगर निगम, रायपुर तथा कटोरा तालाब व्यापारी संघ के अध्यक्ष तेजकुमार बजाज हैं। दोनों ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की सदस्यता ली है।

जोगी ने कहा कि मैं और बजाज लंबे समय से कांग्रेस से जुड़े रहे हैं। जगदीश कलश ने कहा कि मैं 35 साल से कांग्रेस से जुड़ा था। भूपेश बघेल के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद से मुझे महत्व नहीं दिया जाता था। भूपेश पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को सार्वजनिक रूप से अपमानित करते हैं तथा कांग्रेस के किसी कार्यक्रम में वरिष्ठ नेताओं को बुलाते तक नहीं है।

तेजकुमार बजाज ने कहा कि मैं 30 सालों से कांग्रेस से सक्रिय रूप से जुड़ा रहा। संपूर्ण जवाबदारी को अच्छे से निभाया, लेकिन कांग्रेस की ओर से सम्मान मिलने के बजाए अपमान ही मिला।

जोगी ने कहा कि राज्य सरकार करोड़ों रुपए बीमा के नाम पर किसानों से वसूल रही है। भ्रष्टाचार चरम पर है। 600 करोड़ रुपए का बीमा घोटाला प्रतिवर्ष हो रहा है। बागबाहरा से एक आदिवासी किसान मंथीर ध्रुव ने भी चार हजार रुपए प्रीमियम के रूप में दिए थे। उसकी फसल का पूरा नुकसान हो गया। फसल बर्बाद होने के बाद उसे महज बीमा की राशि के रूप में 40 रुपए मिला। इस बात से व्यथित होकर उसने आत्महत्या की। जोगी ने इसका पूरा दोष राज्य सरकार पर मढ़ा है। उन्होंने कहा कि ये किसान की आत्महत्या नहीं, हत्या है।