Home Headlines मेरे अभ्यास के तरीके में कोई खामी नहीं है : युकी भांबरी

मेरे अभ्यास के तरीके में कोई खामी नहीं है : युकी भांबरी

0
मेरे अभ्यास के तरीके में कोई खामी नहीं है : युकी भांबरी
There's nothing wrong in my training method method : Yuki Bhambri
There's nothing wrong in my training method method : Yuki Bhambri
There’s nothing wrong in my training method method : Yuki Bhambri

नई दिल्ली। चोट के कारण डेविस कप मुकाबले से बाहर हुए देश के नंबर एक एकल खिलाड़ी युकी भांबरी ने इस बात से इनकार किया कि उनके अभ्यास के तरीके में कोई खामी है।

घुटने में दर्द के कारण युकी सात अप्रैल से उजबेकिस्तान के खिलाफ होने वाला मुकाबला नहीं खेल सकेंगे। युकी का कैरियर चोटों से बाधित रहा है जिससे पेशेवर टूर पर वह अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर सके हैं।

इस साल उन्होंने चेन्नई ओपन के लिए क्वालीफाई किया और चीन में दो चैलेंजर स्तर के टूर्नामेंटों में सेमीफाइनल तक पहुंचे। घुटने में खिंचाव के कारण हालांकि वह डेविस कप एशिया ओशियाना ग्रुप मुकाबला नहीं खेल सकेंगे।

युकी ने कहा कि मैं कभी भी चोट के कारण बाहर रहना नहीं चाहता। मेरे अभ्यास के तरीके में कोई खामी नहीं है लेकिन कई बार हालात पर आपका बस नहीं होता।

उन्होंने उम्मीद जताई कि वह शानदार वापसी करेंगे। उन्होंने कहा कि चोट मामूली है लेकिन गलत समय पर लगी है। मैं इस महीने के आरंभ में वापसी करूंगा।

उनकी गैर मौजूदगी में टीम संयोजन पर असर पड़ेगा और गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति को अब लिएंडर पेस या रोहन बोपन्ना में से एक को टीम में शामिल करना होगा।

कप्तान भूपति ने खिलाडिय़ों के लिए नए नियम लागू किए हैं और उनमें से एक यह है कि सभी खिलाडिय़ों को देश के लिए खेलने से पहले अपनी फिटनेस साबित करनी होगी। यह पूछने पर कि क्या उन्होंने टेस्ट दिया है, युकी ने ना में जवाब दिया।

उन्होंने कहा कि मुझे देना था लेकिन मुझे पता चल गया कि मैं खेल नहीं सकूंगा। उम्मीद है कि अगले मुकाबले तक मैं फिट हो जाउंगा और टेस्ट दे दूंगा।

युकी ने कहा कि भूपति की कप्तानी में खेले बगैर उस पर टिप्पणी करना गलत होगा। उन्होंने कहा कि हर कप्तान की अलग शैली होती हूं।

मुझे आनंद अमृतराज की कप्तानी में खेलने में बहुत मजा आया। महेश के साथ भी सभी को अच्छा लगेगा। फिटनेस टेस्ट के सुझाव में कोई बुराई नहीं है। यह टीम के लिए अच्छा ही है।